निराश्रित व पिछड़े लोगों के लिए विन्टर क्लोथ्स डोनेशन कैंप की शुरूआत

0
 देहरादून: वर्ल्ड इंटेग्रीटी सेंटर (डब्ल्यूआईसी), द वर्ल्ड इंटेग्रीटी फाउंडेशन (टीडब्ल्यूआईएफ) व लायंस क्लब शिखर देहरादून द्वारा विन्टर क्लोथ्स डोनेशन कैंप की घोषणा की। असहाय व जरूरतमंद लोगों को सर्दी से बचाने के लिए इस अभियान को चलाया गया है। इस अभियान की जानकारी डब्ल्यूआईसी इंडिया, टीडब्ल्यूआईएफ के मैनेजिंग डायरेक्टर सचिन उपाध्याय व लायंस क्लब शिखर के प्रेजीडेंट संजय शर्मा ने संयुक्त रूप से दी । अभियान का मुख्य उद्देश्य गरीबों और जरूररतमंदो की सहायता करने के लिए समाज को एक संदेश प्रसारित करना है।
बातचीत के दौरान डब्ल्यूआईसी इंडिया व टीडब्ल्यूआईएफ के मैनेजिंग डायरेक्टर सचिन उपाध्याय ने कहा कि, इस अभियान के दौरान नगरीय क्षेत्रों के घरों के अपर्युक्त वस्त्रों को गरीबों, झुग्गी झोपड़ियों व पिछड़े इलाकों में रहने वाले हर उम्र के लोगों को वितरित किये जाएंगे। इस पहल का उद्देश्य सभी लोगों को सर्दियों में सुरक्षित रखना है। उन्होंने बताया कि, वस्त्रों का संग्रह काफी पहले शुरू हो चुका है, व 10-15 दिनों में वस्त्रों का वितरण शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इस अभियान का उद्देश्य सर्दियों में निराश्रित लोगों को हर संभव मदद देना है। सचिन ने आगे कहा कि, लोगों के पास घरों में कपड़े, जूते, खिलौने, पुस्तकें आदि के ढ़ेर पड़े होते हैं व लोगों को पता नही होता कि उनका उपयोग किस प्रकार से किया जाए। उन्होंने कहा कि, अभी तक ऐसा कोई संगठन या टीम नही है जो इस प्रकार की पहल के साथ जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आए हों।
उन्होंने लोगों से इस अभियान में अधिक से अधिक भागीदारी व सहयोग करने का आहवान किया। लायंस क्लब शिखर के प्रेजीडेंट संजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, वस्त्रों के मुख्य संग्रह केंद्रों में डब्ल्यूआईसी इंडिया, बेहेल चैक स्थित सैमसंग शोरूम, चकराता रोड स्थित टेक्निका कलर लैब, 4 ई प्रीतम रोड डालनवाला व राजपुर रोड स्थित काॅक्स एंड किंग आदि नाम शामिल है। लायंस क्लब शिखर के सेक्रेटरी रजनीश अग्रवाल ने कहा कि, इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर बैनर, स्टैंडी व पोस्टर प्रदर्शित करने की योजना बना रहे है। लायंस क्लब शिखर के सभी सदस्य अपने आॅफिस व व्यवसायिक स्थानों पर इन बैनर व पोस्टर को प्रदर्शित करेंगे, जो कि संग्रहण केंद्र भी होंगे। उन्होंने बताया कि, डब्ल्यूआईसी इंडिया ने वितरित किये जाने वाले कपड़ों को धोने, पैक करने की जिम्मेदारी उठायी है, जो सराहनीय है। लायंस क्लब शिखर के ट्रेजरार अजय जुनेजा ने कहा कि, उनका मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद लोगों की मदद करना है। उन्होंने लोगों से आहवान करते हुए कहा कि, असहाय व पिछड़े लोगों को सर्दी से बचाने के लिए हमें मिल-जुल कर आगे आना चाहिए
Loading...