हाथापाई और गाली गलौच करने में कम नहीं हमारे व‌िधायक,व‌िधानसभा में हंगामा

0
  • हाथापाई और गाली गलौच करने में कम नहीं हमारे व‌िधायक,व‌िधानसभा में हंगामा
उत्तराखंड व‌िधानसभा सत्र के अंदर माहौल उस समय गरमा गया जब दो व‌िधायक आपस में ही लड़ने लगे। वे लड़े ही नहीं बल्‍क‌‌ि उन्होंने एक दूसरे से गाली गलौच भी की। इतना ही नहीं दोनों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी भी दे डाली। पढ़‌िए क्या हुआ व‌िधानसभा में…

समय-ग्यारह बजकर 20 मिनट। स्थान-विधानसभा। एनएच-74 मामले में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित है। स्पीकर, सीएम और कुछ एक मंत्रियों को छोड़कर बाकी सब मौजूद हैं।नेता प्रतिपक्ष डा.इंदिरा ह्दयेश की भी मौजूदगी है। झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल जोर-जोर से बोलकर अपनी ओर सबका ध्यान खींच रहे हैं। दलित वर्ग से संबंधित एक सवाल वह प्रश्नकाल बाधित होने के कारण नहीं उठा पाए हैं।वह विपक्ष पर दलित विरोधी होने का आरोप मढ़ रहे हैं। विपक्ष उनके अंदाज पर चुटकी ले रहा है। इस मामले में उनकी पार्टी के विधायक भी पीछे नहीं है। माहौल हल्का-फुल्का है। इस बीच, जौनसार क्षेत्र में मंदिरों में दलितों के प्रवेश को लेकर कर्णवाल की टिप्पणी सामने आ रही है।

निशाने पर जाने-अनजाने चकराता विधायक और पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह आ गए हैं। कांग्रेसी विधायक हरीश धामी अब कर्णवाल से मुखातिब होकर जोर जोर से चिल्लाने लगे हैं।वह कर्णवाल के करीब पहुंच गए हैं और हाथ पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ और कांग्रेसी विधायक उनके साथ हैं और माहौल गर्म हो गया है। हो-हल्ला अब गूंज रहा है। एकाध सदस्य गाली भी दे रहे हैं।

Loading...