उत्तराखंड पुलिस का कारनामा, एवरेस्ट फतह करने वाला देश का पहला पुलिस दल

0
uttarakhand-police-team-is-the-first-police-department-to-reach-at-mount-everest

उत्तराखंड पुलिस दल ने दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर माउंट एवरेस्ट पर आज यानि रविवार को आरोहण कर लिया। देश के किसी भी राज्य की पुलिस द्वारा एवरेस्ट फतह करने वाला यह पहला दल है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी ने यहां बताया कि उत्तराखंड पुलिस के इस पांच सदस्यीय दल ने आज सुबह लगभग साढे सात बजे विश्व की सबसे ऊंची चोटी पर अपने कदम रखते हुए सफलता का परचम फहरा दिया।

 

इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए रतूडी ने कहा कि देश के किसी भी राज्य की पुलिस द्वारा हासिल की गयी यह पहली कामयाबी है। उन्होंने कहा कि जब यह दल वापस लौटेगा तो उनका शानदार स्वागत करते हुए उन्हें पुरस्कृत भी किया जायेगा। इस दल में मनोज जोशी, बिजेन्द्र कुडियाल, सूर्यकान्त उनियाल, प्रवीन चौहान एवं योगेश रावत शामिल हैं।

रतूडी ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस का एक दूसरा दल भी माउंट एवरेस्ट की राह पर है और संभवत: कल सुबह तक राज्य को एक और अच्छी खबर मिलेगी। दूसरे दल में चार सदस्य नवनीत सिंह भुल्लर, संजय उप्रेती, रवि एवं बिजेन्द्र शामिल हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तराखण्ड पुलिस बल के जवानों द्वारा हासिल इस उपलब्धि पर दल के सभी सदस्यों और उत्तराखंड पुलिस को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि माउंट एवरेस्ट फतह करने वाला देश के प्रथम पुलिस बल बनना उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड पुलिस के दूसरे दल को भी एवरेस्ट फतह करने के लिये अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

Loading...