देहरादून : बेटी का सौदा मां ने ही कर दिया दो लाख रुपये में

0

देहरादून: वसंत विहार निवासी एक महिला ने अपनी ही बेटी का सौदा कर दिया। मामले में पुलिस ने किशोरी को खरीदने के आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के साथ ही किशोरी की मां व बिचौलिये के रूप में सामने आई महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

बता दें कि किशोरी को बेचने के इस मामले को लेकर वसंत विहार क्षेत्र में सोमवार से ही तनाव की स्थिति है। साक्ष्यों के अभाव में पुलिस कोई कदम नहीं उठा पा रही थी।

वसंत विहार पुलिस के मुताबिक मंगलवार को सहारनपुर से बरामद किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट और उससे पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर पुलिस मामले की तह तक पहुंचने में जुट गई। मामले में बुधवार को पुलिस ने निखिल कुमार पुत्र नरेंद्र कुमार निवासी शास्त्रीनगर खाला की ओर से तहरीर मिलने के बाद किशोरी की मां व सुशीला के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया।

आरोप है कि मां ने परिचित महिला सुशीला के माध्यम से दो लाख रुपये में विपिन पुत्र अतर सिंह निवासी ग्राम टोडा थाना झिंझाना शामली से बेटी का सौदा कर लिया था। बताया जा रहा है कि बीस हजार रुपये एडवांस भी लिए जा चुके हैं।

एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि विपिन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किशोरी को खरीदने व बेचने के पीछे मंशा क्या थी और इस मामले में और किसी की संलिप्तता तो नहीं है।

 

Loading...