रुझानों में UP-उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत

0

 

उत्तराखंड में सभी 70 सीटों के रुझान आ गए हैं. बीजेपी शानदार प्रदर्शन करते हुए 51 सीटों पर आगे है. कांग्रेस 16 सीटों पर जीतती नजर आ रही है. अन्य के खाते में फिलहाल 3 सीटें हैं.

उत्तराखंड के 70 सीटों के लिए काउंटिंग की प्रक्रिया की शुरू हो चुकी है। उत्तराखंड से रुझान आने लगे है, जिसमें फिलहाल बीजेपी आगे चल रही है। एग्जिट पोल में भी भाजपा को उत्तराखंड में सबसे बड़ी पार्टी बताया गया था।

15 फरवरी को 69 सीटों के लिए वोट डाले गये थे। जबकि एक सीट पर वोटिंग 9 मार्च को हुई। इस बार उत्तराखंड की जनता ने बंपर वोटिंग की और पिछले तीन बार के विधानसभा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 70 फीसदी वोट डाले। इस बार सीएम हरीश रावत हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा सीट से उम्मीदवार हैं, उन्होंने सूबे में 45 सीटें जीतने का दावा किया है। उत्तराखंड में कुल 35,78,995 महिला मतदाताओं समेत कुल 74,20,710 मतदाता हैं। 13 जिलों में फैली 70 विधानसभा सीटों पर 637 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा। थोड़ी ही देर में ये साफ हो जाएगा कि इन मतदाताओं ने किनके हक में अपना फैसला दिया है। उत्तराखंड में ज्यादातर सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है लेकिन करीब एक दर्जन सीटों पर बतौर निर्दलीय खड़े हो गये बागी अपनी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

Loading...