यूपी चुनावः ऐंबुलेंस सेवा से ‘समाजवादी’ शब्द ढकने के निर्देश

0

मुख्य निर्वाचन आयोग ने अखिलेश सरकार की बहुप्रचारित समाजवादी 108 एंबुलेंस सेवा के तहत संचालित सभी एंबुलेंस पर लिखे “समाजवादी” शब्द को ढकने का निर्देश दिया है। आयोग के निर्देश पर समाजवादी 108 एंबुलेंस सेवा के तहत प्रदेश में संचालित सभी 1488 एंबुलेंस पर अंकित “समाजवादी” शब्द को हटा दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी कि समाजवादी एंबुलेंस सेवा के तहत संचालित एंबुलेंस पर “समाजवादी” शब्द अंकित होना चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

आयोग ने उनकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए 108 एंबुलेंस पर लिखे “समाजवादी स्वास्थ सेवा” में “समाजवादी” शब्द को ढकने का निर्देश मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिया है।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पांडेय के मुताबिक, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आयोग के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश मुख्य सचिव सहित सभी संबंधित अधिकारियों को जारी कर दिया है।

नेशनल हेल्थ मिशन के मिशन निदेशक आलोक कुमार ने बताया कि 108 एंबुलेंस सेवा का संचालन कर रही फर्म जेवीकेएमआरआइ यूपी ने लिखित अंडरटेकिंग दे दी है कि आयोग के निर्देश के क्रम में सभी एंबुलेंस से “समाजवादी” शब्द को हटा दिया गया है।

 

Loading...