उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट मई में इस तारीख को घोषित होगा, जाने क्या है तारीख….

0

उत्तराखंड बोर्ड की डेट जानने के लिए बेताब छात्र और अभिभावकों के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड रामनगर ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाफल को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

बोर्ड अधिकारियों के अनुसार टॉपरों की मैरिट लिस्ट बनने लगी है। प्रथम चरण में लिस्ट का काम संपन्न हो गया है। अब दूसरे चरण में काम चल रहा है। आधिकारियों की मानें तो 27 या 28 मई को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

उत्तराखंड के 1309 स्कूलों में पांच मार्च से परीक्षाएं शुरू हुई थीं, जो 26 मार्च को संपन्न हुईं। 30 मूल्यांकन केंद्रों में एक अप्रैल से 15 अप्रैल तक मूल्यांकन का काम हुआ। इसके बाद बोर्ड की टीम परीक्षाफल की तैयारियों में जुट गयी है। शिक्षा बोर्ड के सभापति डॉ. आरके कुंवर ने बताया कि इस वर्ष 10वीं में 149445 और 12वीं में 132381 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

Result जानने के लिए क्लिक करें… 

उन्होंने बताया आगामी पाठयक्रम को ध्यान में रखकर परीक्षाफल जल्द घोषित करने की तैयारी की जा रही है। बताया कि टॉप मेरिट लिस्ट का काम तीन चरणों में किया जाता है। इसमें पहले चरण का काम पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि 27 या 28 मई तक हर हाल में परीक्षाफल घोषित करना बोर्ड का लक्ष्य है। इसके लिए परीक्षाफल के काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Loading...