गर्मियों में घुमने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो जरूर साथ रखें यह चीजें

0

ज्यादातर लोगों को लगता है कि कहीं घूमने जाने के लिए सर्दी का मौसम सबसे अच्छा होता है लेकिन ऐसा नहीं है। अगर आप घूमने के शौकीन हैं, तो आपके लिए क्या सर्दी हैं और क्या गर्मी। जिस तरह ठंड के दिनों में ट्रैवल करने के दौरान कुछ विशेष बातों का ख्याल रखा जाता है, उसी तरह गर्मियों में भी कुछ चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है।

अगर आप गर्मी में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इन चीजों को अपने साथ जरूर रखें। सफर के दौरान इन चीजों के होने से आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

अगर आप सफर पर निकले हैं तो अपने साथ पानी की बोतल जरूर रखें, क्यूंकि इससे शरीर में पानी की कमी नहीं होगी और आप अपने सफर को बिना किसी मुश्किल के पूरा कर लेंगे।

पानी की बोतल रखने के साथ-साथ यह भी जरूरी है कि आपके पास ग्लूकोज ड्रिंक हो। हो सकता है कि आपको सफर पर कुछ खाने को न मिले और गर्मी की वजह से आपको लो बीपी हो जाए, तो ऐसे में ग्लूकोज ड्रिंक होना आपके लिए राहतमंद साबित होगा।

सफर के दौरान बहुत ज्यादा खाने या गरिष्ठ भोजन करने से परहेज करना चाहिए। बहुत अधिक मसालेदार खाना खाने से तबियत बिगड़ सकती है। ऐसे में अच्छा रहेगा कि आप अपने पास एनर्जी बार रखें। इससे आपको ताकत भी मिलेगी और तबियत भी नहीं बिगड़ेगी।

जरूरी नहीं कि आपको अपना चेहरा धोने के लिए हर समय पानी मिल ही जाए। ऐसे में चेहरा बुझा-बुझा नजर आने लगता है और थकान का एहसास ज्यादा होता हैम तो अच्छा रहेगा कि आप अपने साथ वेट टिश्यू पैकेट लेकर चले।

यूवी रेज से बचने के लिए आपके पास सनग्लासेज होना बहुत जरूरी है। सनग्लासेज पहनने से आपकी आंखें सुरक्षित रहेंगी और अपनी सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन जरूर रखें और हाइजीन के लिए सैनेटाइजर।

Loading...