फिल्म की शूटिंग में हो रहा दून अस्पताल के बेडों का प्रयोग, मरीज जूझ रहे अस्पताल में!

0
दून अस्पताल के बेडों का प्रयोग हो रहा फिल्म की शूटिंग में और मरीज जुझ रहे अस्पताल में!
देहरादून : बड़े ही आश्चर्य की बात है कि दून अस्पताल के 15 बेड रागदेश’ फिल्म की शूटिंग के लिए उपयोग किये जा रहे हैं और अभी तक नहीं लौटाए गए हैं। जबकि अस्पताल में मरीज बेड की कमी से जूझ रहे हैं। अब अस्पताल प्रशासन ने फिल्म निर्माता तिग्माशुं धूलिया को पत्र लिखकर बेड वापस मांगे हैं।
बता दें कि पिछले साल अक्तूबर में देहरादून की अलग अलग लोकेशन में फिल्म ‘रागदेश’ की शूटिंग हुई थी जिसके चलते मालदेवता में आजाद हिन्द फौज के अस्पताल का सेट बनाया गया था। इसके लिए फिल्म निर्माण में लगी टीम के कुछ लोग दून अस्पताल प्रबंधन से मिले और देशभक्ति पर आधारित फिल्म बनाने का हवाला देते हुए 15 बेड देने का आग्रह किया।
फिल्म से तिग्माशुं धूलिया जैसे उत्तराखंड के ताज का नाम जुड़ा होने के चलते अस्पताल प्रबंधन ने बेड दे दिए। यही नहीं साथ ही प्रशासन के निर्देश पर डाक्टरों की टीम भी मुहैया कराई। कुछ दिन शूटिंग चली और उसके बाद फिल्म निर्माण की टीम तो मुंबई वापस लौट गई। लेकिन अस्पताल के बेड वापस नहीं लौटे। जब अस्पताल प्रबंधन ने संपर्क करने का प्रयास किया तो कोई जवाब नहीं मिला। इस दौरान उन कलाकारों से भी संपर्क किया गया, जो दून के ही थे और उनका फिल्म में किरदार है।
फिल्म के इन लोकल सदस्यों ने बेड तलाशने का काफी प्रयास किया, लेकिन वो कहीं मिले ही नहीं। अस्पताल प्रबंधन ने इसे लापरवाही के साथ ही भरोसा तोड़ने वाला कृत्य माना। प्रबंधन ने फिल्म निर्माता तिग्माशुं धुलिया को इस संबंध में पत्र लिखा है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. केके टम्टा ने बताया कि कई बार बेड के बारे में संपर्क किया गया। लेकिन कोई जवाब नहीं मिलता।
Loading...