जिलाधिकारी ने तहसीलदार टिहरी को जॉच कर कार्यवाही के निर्देश दिये।

0

प्रत्येक सोमवार को जिलाधिकारी द्वारा जनषिकायतों को सुनने के लिए लगाये गये जनता दरबार में दर्ज 15 से अधिक षिकायतों को जिलाधिकारी सोनिका ने गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को षिकायतकर्ता के आवदेन पर समय से कार्यवाही के निर्देष दिये। जनता दरबार के दौरान दर्ज मामले राश्ट्रीय राजमार्ग, आपदा, समाज कल्याण, राजस्व, से सम्बन्धित थे।


सोमवार को जिला कार्यालय में आयोजित जनता दरबार के दौरान 15 जनषिकायतें दर्ज की गई जिनमें प्रधान ग्रामपंचायत पयालगॉव उमेद सिंह ने अपने आवेदन पत्र में कहा कि हमारी ग्रामसभा कोटेश्वर बॉध से प्रभावित होने के कारण पूर्ण विस्थापन की मॉग पर जिलाधिकारी के निर्देशों के तहत ग्रामीण पुनर्वास प्रबंधक गणेश भटट् से वस्तुस्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि पयालगॉव का कुछ भाग कोटेश्वर परियोजना के डूब क्षेत्र में आ रहा है जिसका प्रतिकर सम्बन्धितों को भुगतान किया गया है, पूर्ण विस्थापन के सम्बन्ध में शासन स्तर से मार्गदर्शन मॉगा गया है उसी के अनुरुप कार्यवाही की जायेगी। तहसील गजा बमणगॉव पोखरी के मंगलू की पेयजल संयोजन न दिये जाने की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ता पेयजल संस्थान को स्थलीय निरीक्षण कर कार्यवाही के निर्देश दिये। विकासखण्ड चम्बा के ढांग मल्ला की अनरदेई के मकान, शौचालय एवं चौक तथा भल्डियांणा के जोगियाणा गॉव के रामेशवर के मकान को आपदा से क्षति होने का मुआवजा दिये जाने की मॉग पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जॉच कर कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। कोटीगाड के राजेन्द्र सिंह ने कृषि ऋण वसूली के सम्बन्ध में छूट देने की मॉग पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को जॉच कर कार्यवाही के निर्देष दिये वहीं मंज्याडगॉव चम्बा के जुप्पल सिंह ने अपने ग्राम सभा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मृति द्वार बनाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने ग्राम विकास विभाग को निरीक्षण कर उचित स्थान का चयन कर कार्यवाही के निर्देश दिये। चम्बा के गुल्डी गॉव के मनवर सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग 94 पर भूमि अधिग्रहण किये जाने पर प्रतिकर भुगतान की मॉग पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार टिहरी को भू-अभिलेखों की जॉच कर कार्यवाही के निर्देश दिये। कांण्डा सुरसिंहधार की ममता ने चम्बा के मसीह अस्पताल की लापरवाही के कारण उनकी पुत्री की अचानक मृत्यु के प्रकरण पर जॉच के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी को केस डाईरी का संज्ञान लेकर कार्यवाही के निर्देश दिये वहीं घनसाली के पडागली की प्रधान रमादेवी ने ग्रामपंचायत के गंगटिप्पा तोक में हैण्डपम्प लगाने की मॉग पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को कार्यवाही के निर्देश दिये।

मदननेगी कंगसाली के अर्जुन सिंह के तहसील मदननेगी में सफाई कर्मचारी की नियुक्ति के सम्बन्ध में तहसीलदार मदननेगी को नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। प्रतापनगर भैलुंता के दिनेश जोशी ने जनश्री योजना के अन्तर्गत गरीब विद्यवा महिलाओं को अर्थिक सहायता दिये जाने पर जिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को जॉच कर कार्यवाही के निर्देश दिये है। इसके अलावा वित्त विहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय संघटन के पदाधिकारियों द्वारा नई शिक्षा व्यवस्था के तहत विद्यालयों में सीसीटीवी व बच्चों की सुरक्षा के प्रति पुख्ता इंतजाम करने में शिथिलता दिये जाने मॉग पर जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि बच्चों की सुरक्षा सर्वोच्छ प्राथमिकता है इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता नही दी जा सकती है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरती ढौंडियाल, जिला विकास अधिकारी भरत चन्द भटट्, जिला शिक्षाधिकारी बैसिक सुदर्शन सिंह बिष्ट, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान सतीश नौटियाल, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि के0एस0 नेगी, अधि0अभि0 राजकीय सिंचाई शरद श्रीवास्तव, जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा, जिला युवा कल्याण अधिकारी हरेन्द्र सिंह खत्री, जिला समाज कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया, जिला सेवायोजन अधिकारी विक्रम, डॉ आर0पी0 जोशी जिला हौम्योपैथिक अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे।

Loading...