देहरादून में शुरू होगा टी-20 मैच का रोमांच, तीन जून को भिड़ेंगी ये विदेशी टीमें

0

राजधानी देहरादून स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला तीन जून को खेला जाएगा। स्टेडियम में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज होगी, जिसका पहला मुकाबला तीन जून को होगा। रायपुर स्थित स्टेडियम का फरवरी में अफगास्तिान बोर्ड के पदाधिकारियों ने निरीक्षण किया था, जिसके बाद उन्होंने इसे सेकेंड होम ग्राउंड के रूप में मंजूरी दी। तभी से यहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबले आयोजित किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही थी।

18 फरवरी के अंक में अमर उजाला ने भी इस संबंध में खबर प्रकाशित की। शुरुआत में यहां एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला आयोजित करने की योजना बनी थी। हालांकि, कुछ कारणों के चलते यह संभव नहीं हो पाया। इसके बाद यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन को मंजूरी मिलने पर खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने इसे सरकार की उपलब्धि बताया है। खेल मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में खेलों की बेहतरी के लिए प्रयास कर रही है। पहली बार आयोजित हो रही बांग्लादेश-अफगानिस्तान टी-20 क्रिकेट सीरीज इन्हीं प्रयासों का नतीजा है।

Loading...