कड़ाके की ठंड के बीच गैरसैंण में होगा विधानसभा सत्र

0

सात दिसंबर से भराड़ीसैंण में होने वाला विधानसभा सत्र कड़ाके की ठंड के बीच होगा। न्यूनतम तापमान दो से पांच डिग्री के बीच रहेगा। हल्की बारिश के बीच बर्फवारी की भी संभावना जताई जा रही है। सत्र के दौरान रहने वाले मौसम को लेकर निदेशक मौसम विभाग ने रिपोर्ट जिलाधिकारी चमोली को सौंप दी है।

भराड़ीसैंण में होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान मौसम को लेकर लगातार विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जा रहे हैं। मौसम खराब होने से पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर सरकार के विपक्ष के निशाने पर भी है। इन्हीं विपरीत हालात की संभावनाओं को भांपते हुए जिलाधिकारी चमोली आशीष जोशी ने मौसम विभाग से सत्र के दौरान रहने वाले मौसम पर रिपोर्ट ली। मौसम विभाग ने अगले दस दिन के मौसम पर रिपोर्ट देते हुए स्थिति साफ की।

निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पांच, छह दिसंबर को चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी के उच्च क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। 3500 से 4500 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फवारी भी हो सकती है। बारिश होने से ठंड का प्रभाव बहुत अधिक रहेगा। ठंड बढ़ने के साथ ही पाला भी बढ़ेगा। इससे सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर भी असर पड़ेगा। सरकार की ओर से भी जिला प्रशासन को ठंड को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

भाजपा विधानमंडल दल की सात को बैठक

मुख्यमंत्री आवास में पांच दिसंबर को होने वाली भाजपा विधानमंडल दल की बैठक स्थगित कर दी गई है। संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने बताया कि अब विधानमंडल दल की बैठक सात दिसंबर को सुबह दस बजे भराड़ीसैंण में होगी।

बर्फवारी की भी आशंका 

निदेशक मौसम विभाग विक्रम सिंह का कहना है कि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है। इससे इन क्षेत्रों में बर्फवारी भी हो सकती है। न्यूनतम तापमान दो से पांच डिग्री व अधिकतम 15 से 18 डिग्री रहेगा। ठंड का असर काफी देखने को मिलेगा।

Loading...