प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक नें मिशन 2022 में जुटने के लिए भी आह्वान किया और संगठन के कार्यों को भी गति देने के लिए कहा।

देहरादून, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी के बैठक से पूर्व वर्चुअल योजना बैठक संम्पन्न हुई । बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर विस्तृत चर्चा के बाद उनको अंतिम रूप दिया गया और निर्णय लिया गया कि 19 जून को प्रदेश की वर्चुअल कार्य समिति संपन्न की जाएगी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए  मदन कौशिक ने सभी पदाधिकारियों को सेवा ही संगठन कार्यक्रम में के तहत कार्यकर्ताओं द्वारा किये अच्छे कार्य के लिए सराहना करते हुए आगे सेवा के कार्यों के साथ मिशन 2022 में जुटने के लिए भी आह्वान किया और संगठन के कार्यों को भी गति देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सेवा ही संगठन के तहत जिस प्रकार महिला मोर्चा और युवा मोर्चा ने ब्लड डोनेशन का कार्यक्रम किया और जो उनको लक्ष्य दिया गया था उन्होंने उससे आगे बढ़कर सहयोग किया है इस कार्य से युवा मोर्चा व महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने उत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया है। कौशिक ने कहा की अन्य दल सिर्फ इस बात की योजनाएं बनाते रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किस तरह दुष्प्रचार किया जाए विपक्ष केवल धरने प्रदर्शन, बयानबाजी व टूलकिट आदि के प्रयोग में व्यस्त रहा, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता देश व प्रदेश में सेवा के कार्य कर लोगो के जीवन बचाने का कार्य करते रहे हैं। कौशिक ने कहा की सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत भाजपा के सभी कार्यकर्ता लगातार उन परिवारों के संपर्क में है जो कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और उन्हें राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे है। विपक्ष के पास आज एक भी सेवा का कार्य बताने के लिए नहीं है और वह केवल विरोध के नाम पर विरोध कर रहा है।

प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजय जी ने बताया कि प्रदेश और जिले में कार्य योजनाएं तय की गई है और 19 तारीख को वर्चुअल कार्यसमिति संपन्न होगी। जिसके चार सत्र सुनिश्चित किए गए हैं और उनका समय भी तय किया गया है।
श्री अजय जी ने बताया कि आगामी चुनाव को लेकर सेवा ही संगठन के तहत बैठके होगी और कोरोना के नियमों का पालन किया जाएगा। 1 जुलाई से 10 जुलाई तक वर्चुअल जिला कार्यसमितियों की बैठके व जुलाई 10 से 20 जुलाई तक मंडल कार्यसमिति प्रत्यक्ष रूप से संपन्न होगी उसके पश्चात 20 जुलाई को प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया जाएगा। 20 जुलाई को राष्ट्रीय प्रशिक्षण वर्ग, प्रत्येक मंगलवार को मंडल का प्रशिक्षण वर्ग, हर शुक्रवार को जिले का प्रशिक्षण वर्ग होगा।
यह सब कार्यक्रम 10:00 बजे संपन्न होंगे और इन कार्यक्रमों में प्रदेश के पदाधिकारी, सांसद, मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों शामिल किया जाएगा। प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। जिले में प्रदेश महामंत्री से लेकर प्रकोष्ठ के पदाधिकारी रहेंगे। मंडल में जिलाध्यक्ष जिला महामंत्री उपस्थित रहेंगे। अजेय ने बताया कि प्रशिक्षण में 6 सत्रों में 6 विषयों पर चर्चा होगी। प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी की देख रेख में व इस कार्यक्रम का सयोंजक  ज्योति प्रसाद गैरोला व सह सयोंजक कुंदन परिहार को बनाया गया है। वहीं कोविड-19 कार्यकाल में चुनौतीपूर्ण प्रबंधन व सेवा कार्य विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्धबोधन के प्रस्तुतिकरण की जिम्मेदारी के लिए राज्यसभा सांसद नरेश बंसल प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान और पुष्कर काला को दी गई है। अजेय ने बताया कि योग दिवस को सार्थक संपन्न करने के लिए रूपरेखा बनाई है जिसमें दो योग शिवर मंडल स्तर पर सुनिश्चित किए गए हैं। इसमें दो योग शिक्षक सहभागिता करेंगे। वर्चुअल योग के माध्यम से कार्यकर्ता योग शिविरों का आयोजन करेंगे।
अजेय ने बताया की 23 जून को श्यामा प्रसाद जी का बलिदान दिवस और जन्मदिन को 6 जुलाई को बूथ स्तर पर संगोष्ठी की जाएगी।उनको पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी प्रतिमाओं को साफ किया जाएगा और समाज के अनेक विचारकों को इस कार्य में सम्मिलित किया जाएगा। इन कार्यक्रमों की जिम्मेदारी प्रदेश उपाध्यक्ष  कैलाश शर्मा प्रदेश प्रवक्ता  विनय गोयल को दी गई है।
अजेय ने बताया की 16 जुलाई को उत्तराखंड राज्य में हरेला पर्व मनाया जाता है और इसी के उपरांत 23 जून से 6 जुलाई तक वृक्षारोपण कार्यक्रम सुनिश्चित किए गए हैं जिसमें जल स्रोतों के लिए जागरूक करना और तालाबों की सफाई कार्यक्रम जैसे आदि सुनिश्चित किए गए हैं।

25 जून को कांग्रेस द्वारा देश में लगाए गए आपातकाल को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा इस विषय पर चर्चा के लिए जिला स्तर पर वीडियो कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन, अखिलेंद्र चौधरी को सौंपी गई है।
अजेय ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम के लिए राजेन्द्र बिष्ट व मधु भट्ट को कार्यक्रम सयोंजक बनाया गया है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य है जिसमें की मन की बात का कार्यक्रम बूथ स्तर तक संचालित हो रहा है। इसे औरअधिक शसक्त किया जाएगा। टीकाकरण अभियान को और अधिक गति देने के लिए “मेरा बूथ टीकाकरण युक्त” के नारे के साथ आगे बढ़ना है।
इसकी जिम्मेदारी प्रदेश उपाध्यक्ष श्री पुष्कर सिंह धामी युवा मोर्चा  कुंदन लटवाल व प्रदेश मंत्री  आदित्य चौहान को दी गई है।
इस अभियान के तहत गैस वितरण करने वाले, दूध देने वाला, समाचार पत्र वितरको को भी टीकाकरण के लिए सहयोग करना है और साधु संतो को भी जागृत करना है।
अजय जी ने कहा “ग्राम स्वास्थ्य स्वयंसेवक ” के तहत हमें दो लाख शहरी और एक लाख गांव में स्वयं सेवक तैयार करने हैं। इसमें एक महिला और एक युवक को प्रशिक्षण देकर तैयार करने की योजना बनाई गई है। इसके तहत जिला स्तर और मंडल स्तर पर युवा व महिला डॉक्टर को जोड़ना है। स्वास्थ्य के प्रति बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जागरूक करना है। इसमें आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों कोभी जोड़ने के लिए कहा गया है। इसकी जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री  सुरेश भट, डॉ देवेंद्र भसीन,  कैलाश शर्मा , श्रीमती किरण देवी और  आदित्य कुमार को सौंपी गई है। सेवा ही संग़ठन कार्य के तहत राहत कार्यों को गति देने के लिए जिसमे खाद्यान्न वितरण, मास्क सेनिटाइजर इत्यादि जरूरत की चीजों को जरूरतमंदों तज पहुचाने के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष  अनिल गोयल, बलवीर गुनियाल, आशीष गुप्ता को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

19 जून को आयोजित होने वाली वर्चुअल प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पूर्व आयोजित इस प्रदेश पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों की वर्चुअल योजना बैठक में प्रदेश महामंत्री  राजेन्द्र भंडारी,  सुरेश भट्ट , सभी प्रदेश पदाधिकारी जिलाध्यक्षों ने भाग लिया बैठक में प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक व  अजेय भाजपा मुख्यालय से वर्चुअल माध्यम से जुड़े । बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री  कुलदीप कुमार द्वारा किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed