मोदी मंत्रिमंडल में अब तक कई मंत्रियों का इस्तीफा !

0

आगामी चुनाव और भाजपा के हित के लिए भाजपा केद्रीय नेतृत्व मंत्री मंडल में बड़ा फेरबदल करने जा रही है इस फेर बदल का जनता से कुछ लेना देना नहीं है क्यूंकि किसी भी मंत्रालय को सँभालने में और समझने में काफी वक्त लगता है जब तक कोई मंत्री अपने बिभाग के कामकाज को समझता है तब तक उसका मंत्रालय बदल दिया जाता है यह न तो देश हित में होता है और न ही जनता के हित में यह सिर्फ पार्टी हित हो सकता है .

मोदी के मंडल में अब विस्तार 

केंद्रीय मंत्रिमंडल से गुरुवार को कई केंद्रीय मंत्रियों के त्यागपत्र देने के कयास हैं। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन सितंबर को चीन दौरे से पहले मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की संभावना प्रबल हो गई है। 

सूत्रों के अनुसार, कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी का इस्तीफा प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंच गया है। वहीं जल संसाधन मंत्री उमा भारती, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्रा, राज्य मंत्री गिरिराज सिंह, वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडे के भी त्यागपत्र देने की चर्चा है। इनमें से अधिकतर नेताओं को पार्टी संगठन में महत्वपूर्ण पद दिए जा सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे को उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाने के बाद उनका मंत्रिपद से हटना तय हो गया है। इसके पहले गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद मनोहर पर्रिकर और उप राष्ट्रपति बनने के बाद वेंकैया नायडू मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके हैं। अनिल माधव दवे के निधन के कारण उनका मंत्रालय भी अतिरिक्त प्रभार में है। सूत्रों के अनुसार, मंत्रिपरिषद विस्तार के तहत केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को पदोन्नत कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। इन मंत्रियों को आने वाले विभिन्न चुनावों में भी अहम भूमिका निभानी है।

मोदी और शाह की मुलाकात कुछ खास

 भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गुरुवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के कुछ घंटों बाद इस्तीफों की चर्चाएं सामने आईं। प्रधानमंत्री 3 सितंबर को विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। उसे देखते हुए अगले दो दिन में विस्तार को लेकर चर्चाएं गरम हैं। हालांकि अन्नाद्रमुक को लेकर अभी पेच फंसा हुआ है। आंतरिक कलह से जूझ रही अन्नाद्रमुक एनडीए में शामिल होने का फैसला नहीं कर सकी है।

Loading...