J&K में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, फायरिंग में एक महिला की भी मौत

0

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं। हमले में एक महिला की भी मौत हुई है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना के 4 जवान इस हमले में घायल भी हुए हैं। महिला की मौत फायरिंग से हुई। सेना के तीन घायल जवानों की हालत नाजुक बनी हुई है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

हाल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2017 के शुरुआती दो महीने में अभी तक सेना अपने 26 जवानों को खो चुकी है। आतंकियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई भी तेज हुई है। साल के शुरुआती 50 दिनों में 22 आतंकियों को मार गिराया गया है जो 2010 के बाद से सबसे अधिक है।

सेना के 20 जवानों सहित एक अफसर की जान घाटी में हुए हिमस्खलन में गई जबकि 6 जवान आतंक के खिलाफ मोर्चे पर शहीद हुए हैं। आतंकवादियों से मोर्चा लेते हुए शहीद जवानों में एक मेजर रैंक के अफसर भी शामिल हैं जिनकी जान 14 फरवरी को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में गई।

सभी घायलों को अस्‍पताल ले जया गया,जहां डाक्‍टरों ने तीन र्सैन्‍यकमियों को शहीद लाया घोषित कर दिया।जाना बेगम भी अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही रास्‍ते में दम तोड गई। पांचों सैन्‍यकर्मियों का सेना के अस्‍पताल में उपचार जारी है।

शहीद सैन्‍यकर्मियों की पहचान सिपाही विकास कुमार,सिपाही श्रीजीत एमजे और सिपाही गुलाम मोहम्‍मद राथर के रुप मे हुई है।घायल सैन्‍यकर्मियों में लेफ्टिनेंट कर्नल मुकेश झा,मेजर अमरदीप सिंह,नायक सुरेंद्र कुमार,नाय‍‍क सुमेर सिंह और सिपाही अजय पाल सिंह शामिल हैं।

Loading...