उत्तराखंड फ्लो चैप्टर की अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा ने इस साल आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी।

0

फिक्की फ्लो द्वारा ‘इन्वेस्टमेंट मन्त्रा‘ पर बातचीत सत्र का आयोजन‘अ क्रैश कोर्स ऑन स्मार्ट इन्वेस्टिंग‘ के विषय पर बातचीत7 अप्रैल, देहरादून- फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (फिक्की फ्लो) उत्तराखंड चैप्टर द्वारा ‘इन्वेस्टमेंट मन्त्रा‘, अ क्रैश कोर्स ऑन स्मार्ट इन्वेस्टिंग के विषय पर बातचीत सत्र का आयोजन किया गया।सत्र की अध्यक्षता मिलेनियम मैम्स के संस्थापक बिष्णु धनुका ने की। फिक्की फ्लो, फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की विमिन बिज़नेस शाखा है।

सिडकुल की जनरल मैनेजर झरना कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहीं। सत्र का संचालन फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर की ज्वाइंट ट्रेजरार सारिका पंछी ने किया।सत्र के बारे में बात करते हुए उत्तराखंड फ्लो चैप्टर की अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा ने इस साल आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि, अगले कार्यक्रम में मनीष सिसोदिया उत्तराखंड फ्लो चैप्टर के सदस्यों को संबोधित करेंगे।बातचीत सत्र के दौरान मिलेनियम मैम्स के संस्थापक बिष्णु धनुका ने बताया कि, मिलेनियम मैम्स कोलकाता का एक गैर सरकारी संगठन है जो वित्तीय साक्षरता के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है। मिलेनियम मैम्स में मुख्य रूप से फाइनेंस, उद्यमशीलता व संपति निर्माण के मूल विषयों पर जोर दिया जाता है।इन्वेस्टमेंट मन्त्रा के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए बिष्णु ने कहा कि, इन्वेस्टमेंट एक सीधी व सरल प्रक्रिया होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, हमें केवल यह समझना होगा कि, इन्वेस्टमेंट केवल एक दिन की प्रक्रिया न होकर एक ऐसा मंत्र होना चाहिए जिसे हर दिन गाया जा सके। उन्होंने महिलाओं के लिए वित्तीय साक्षरता पर जोर देते हुए वित्तीय रूप से स्वतंत्र होने की बात कही।

बिष्णु धनुका ने सत्र के दौरान विभिन्न तरीकों से धन अर्जित करने के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने इन्वेस्टमेंट के मुख्य विकल्पों जैसे, गोल्ड, रियल एस्टेट व शेयरों में निवेश करने आदि के बारे में जानकारी दी।

बिष्णु धनुका विवेकानंद योग केंद्र कोलकाता के चेयरमैन, एक सफल उद्यमी, निवेशक, शिक्षक व भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स कमेटी के सदस्य भी हैं।

इस अवसर पर किरन भट्ट टोडरिया, गगनजोत मान, मानसी, श्वेता, नेहा भट्ट व फिक्की फ्लो की अन्य सभी सदस्य उपस्थित रहीं।

Loading...