तीन तलाक के खिलाफ केस लड़ने वाली सायरा बानों को सरकार का तोहफा, संभालेंगी राज्यमंत्री का पदभार

0

नवरात्र के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री ने तीन भाजपा नेत्रियों को राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष के पद से नवाजा है। इसमें काशीपुर की सायरा बानो, रानीखेत की ज्योति शाह और चमोली की पुष्पा पासवान शामिल हैं। राज्य महिला आयोग में पूर्व विधायक विजय बड़थ्वाल अध्यक्ष हैं।

आयोग में लंबे समय से तीन उपाध्यक्षों के पद रिक्त चल रहे थे। अब मुख्यमंत्री ने मंगलवार को इन तीनों पदों पर मनोनयन को मंजूरी दे दी है। तीनों को राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया गया है। इसमें काशीपुर की सायरा बानो को उपाध्यक्ष (प्रथम) की जिम्मेदारी दी गई है। सायरा बानो अभी दस अक्तूबर को ही भाजपा में शामिल हुई थी।

सायरा बानो तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ने के कारण राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आई थी। गत वर्ष संसद से तीन तलाक पर रोक का बिल पारित होने पर भी सायरा बानो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की थी।

इस तरह अब सायरा बानो अधिकारिक रूप से भाजपा और सरकार का अंग हो गई हैं। इसी के साथ रानीखेत की ज्योति शाह को उपाध्यक्ष (द्वितीय) और चमोली की पुष्पा पासवान को उपाध्यक्ष (तृतीय) के पद पर मनोनीत किया गया है। सीएम त्रिवेंद्र रावत की मंजूरी मिलने के बाद अब गोपन विभाग तीनों के स्तर और सुविधाओं को लेकर अगल से आदेश जारी करेगा।

Loading...