बेकार नहीं जाएगा प्लास्टिक कचरा, तैयार हो रही सड़क

0

देहरादून: आखिरकार लोनिवि ने प्लास्टिक कचरे से सड़कों का निर्माण शुरू कर ही दिया। शुरुआत की गई है सहसपुर क्षेत्र में होर्रावाला-नाहड रोड से। इसके बाद लोनिवि प्रथम चरण में चार और सड़कों का निर्माण प्लास्टिक कचरे से करेगा।

सहसपुर क्षेत्र के विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने होर्रावाला-नाहड रोड के निर्माण का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि लोनिवि की यह कवायद प्लास्टिक कचरे के निस्तारण की दिशा में बेहतर कदम है। साथ ही प्लास्टिक से बनने वाली सड़कें अधिक समय तक चल पाएंगी और इस पर पानी का भी कम प्रभाव होगा।[ads1][ads1]

इस अवसर पर कार्यदाई संस्था लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता देवेंद्र शाह ने कहा कि सहसपुर क्षेत्र में कुल 8.6 किलोमीटर सड़क का निर्माण प्रथम चरण में प्लास्टिक कचरे के माध्यम से किया जाना है। इसके लिए 70 लाख रुपये की व्यवस्था की गई है। धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों में भी सड़क निर्माण में प्लास्टिक कचरे का प्रयोग किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि तमाम माध्यम से प्लास्टिक कचरे का स्टॉक बढ़ाया जा रहा है। प्लास्टिक कचरे की खरीद को निर्धारित राशि भी तय की गई। ताकि निर्माण कार्य में प्लास्टिक की कमी न हो सके।

 

Loading...