कोरोना संक्रमण और मानसून सीजन में आपदा से निपटने की तैयारियोें की समीक्षा की और अलर्ट रहने के दिए निर्देश

0

टिहरी गढ़वाल: कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कोरोना संक्रमण और मानसून सीजन में आपदा से निपटने की तैयारियोें की समीक्षा की और अलर्ट रहने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने कहा कि संक्रमण को पहाड़ में फैलने से रोकने के लिए प्रशासन सतर्कता बरतते हुए बार्डर पर चेकिंग अभियान लगातार जारी रखे। उन्होंने अक्सर ऋषिकेश-देहरादून अप-डाउन करने वाले कर्मचारियों पर नजर रखने के निर्देश भी दिए हैं।

जिला सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि अभी भी चोरी-छिपे कई लोग बाहरी प्रदेशों से आकर सीधे गांव पहुंच रहे हैं। ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है। मुनिकीरेती, कुमाल्डा, सुवाखोली, यमुनापुल सहित बॉर्डर पर प्रवासियों की सघन चेकिंग करें और कोरोना रैपिड टेस्ट में तेजी लाएं। ट्रू-नॉट मशीन के प्रयोग से भी टेस्ट कराए जाएं। उन्होंने ढालवाला, मुनिकीरेती, टिहरी बांध की झील के किनारे डेंगू की रोकथाम के लिए कीटनाशक का छिड़काव कर फॉगिंग करने के निर्देश दिए।

सीएमओ डा. सुमनलता आर्य ने बताया कि वर्तमान में आठ वेंटिलेटर स्थापित किए गए हैं। लोनिवि के एसई एनपी सिंह को आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कें शीघ्र खोलने के निर्देश दिए गए। कृषि मंत्री ने रानीपोखरी-नरेंद्रनगर मार्ग पर स्लाइड जोन की मरम्मत करने, मिंडार्थ-चमराड़ा देवी मार्ग का विवाद निपटाने और जल निगम, जल संस्थान को भी जलापूर्ति सुचारु रखने के निर्देश दिए। इस मौके पर टिहरी विधायक डा. धन सिंह नेगी, डीएम मंगेश घिल्डियाल, सीडीओ अभिषेक रूहेला, एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, ईई लोनिवि केएस नेगी, सतीश नौटियाल, डीएचओ डा. डीके तिवारी आदि मौजूद थे।

Loading...