PM MODI की हरिद्वार रैली पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

0

नई दिल्ली: कांग्रेस ने हरिद्वार में 10 फरवरी को बिना इजाजत चुनाव सभा करने के आरोप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की है।इस संबंध में शिकायत लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने सोमवार को केंद्रीय चुनाव आयोग से मुलाकात की।

  • हरीश रावत ने इस मुलाकात के बाद कहा, ‘प्रधानमंत्री की ओर से आदर्श चुनाव आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन किया गया है।कांग्रेस का सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल इसी बात की शिकायत करने के लिए आयोग से मिला है। राज्य में भाजपा की ओर से आचार संहिता के अन्य उल्लंघनों पर भी आयोग से शिकायत की गई है।

हमें उम्मीद है कि जल्द ही आयोग इस पर कार्रवाई करेगा।’ पार्टी की उत्तराखंड प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी भी इस मुलाकात में मौजूद थीं।उन्होंने कहा, ‘हमने चुनाव आयोग से कहा है कि वह प्रधानमंत्री के खिलाफ नोटिस जारी करे और उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाए।’कांग्रेस ने कहा है कि अगर चुनाव आयोग इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई नहीं करता है तो वह इसके खिलाफ राज्यभर में प्रदर्शन करेगा।उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने 10 फरवरी को हरिद्वार में रैली की थी। कांग्रेस का आरोप है कि इसके लिए आयोग ने इजाजत नहीं दी थी।

जबकि भाजपा का कहना है कि यह सिर्फ तकनीकी मामला है और इसमें प्रधानमंत्री को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।कांग्रेस का कहना है कि ऐसे ही मामले में जब राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज हो सकता है तो प्रधानमंत्री के खिलाफ क्यों नहीं?

आयोग ने तय समयसीमा के बाद तक रोड शो करने के आरोप में मुख्यमंत्री रावत और राहुल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

Loading...