स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरी अभिभावक संघर्ष महासभा

0

ऋषिकेश: निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों से मनमाना शुल्क वसूलने के विरोध में उत्तराखंड अभिभावक संघर्ष महासंघ ने दूसरे दिन भरत मंदिर पब्लिक स्कूल के गेट पर धरना दिया। उन्होंने विद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कॉशनमनी के नाम से ली जा रही फीस वापस करने की मांग की।

उत्तराखंड अभिभावक संघर्ष महासंघ ने संघ के संयोजक रवि जैन के नेतृत्व में भरत मंदिर पब्लिक स्कूल के गेट पर धरना दिया व स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर रवि जैन ने कहा कि निजी स्कूलों द्वारा शासनादेश होने के बावजूद कॉशनमनी के नाम से अभिभावकों से फीस वसूली जा रही है।

उन्होंने कहा कि एक वर्ष पूर्व निजी स्कूलों से कॉशनमनी के नाम पर फीस न वसूलने का अपर मुख्य सचिव रणवीर सिंह ने शासनादेश जारी किया था। मगर निजी स्कूल शासनादेश का उल्लंघन कर अभिभावकों से फीस वृद्धि के नाम पर कॉशनमनी जमा करा रहे है। उन्होंने कहा कि भरत मंदिर पब्लिक स्कूल द्वारा भी कम्प्यूटर, परीक्षा, डायरी व आइडी के नाम पर अभिभावकों से कॉशनमनी वसूली गई है। उन्होंने अभिभावकों से ली गई कॉशनमनी वापस करने की मांग की है। इस मौके पर हरिराम वर्मा, दीपक भट्ट, सौरभ नैथानी, जितेंद्र पंवार, मनीष शर्मा, योगेश कुमार सक्सेना व सहदेव ङ्क्षसह राणा आदि मौजूद थे।

Loading...