कार्यक्रम में नृत्यांगना प्रिया वेंकेटरमन ने आकर्षक नृत्य से समां बांध दिया।

0

स्पिक मेके के तत्वाधान में भरतनाट्यम कार्यक्रम का आयोजननृत्यांगना प्रिया वेंकेटरमन ने दी भरतनाट्यम की सुहानी पेशकश 8 अप्रैल, देहरादून- स्पिक मेके द्वारा भरतनाट्यम कार्यक्रम का आयोजन हुआ। भरतनाट्यम की प्रख्यात नृत्यांगना प्रिया वेंकेटरमन ने हिम ज्योति स्कूल व अर्ष वेद कन्या पाठशाला में भरतनाट्यम की सुहानी पेशकश दी। स्पिक मेके के तत्वाधान में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में नृत्यांगना प्रिया वेंकेटरमन ने आकर्षक नृत्य से समां बांध दिया। उन्होंने छात्रों को चेहरे, हाथ और भाव-भंगिमाओं से भरतनाट्यम को बेहतर बनाने की बारीकियों के बारे में भी समझाया। 7 अप्रैल को प्रिया ने रंजीत सिंह ऑडिटोरियम में भी भरतनाट्यम की प्रस्तुति से खूब तालियां बटोरी,प्रिया वेंकेटरमन ने शास्त्रीय नृत्य के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, कलाकार द्वारा किस शैली में नृत्य किया जा रहा है इससे अधिक अहमियत इस बात की होती है कि, दर्शकों तक नृत्य के भाव का अच्छी तरीके से संप्रेषण हो सके।

प्रिया सात साल की उम्र से भरतनाट्यम प्रस्तुत कर रही हैं। उन्होंने गुरू सरोजा वैद्यनाथ से प्रारंभिक प्रशिक्षण लिया। वर्तमान में प्रिया गुरू ए लक्षमण व बृघा बेसेल से प्रशिक्षण ले रही हैं। उनके प्रयासों के लिए उन्हें इलिनॉइस आर्ट्स काउंसिल द्वारा 1995 व 2002 में फेलोशिप से सम्मानित किया गया।प्रिया टी.वी. कलाकार, कोरियोग्राफर व टी.वी. एंकर भी हैं। उन्होंने भारत सहित नॉर्थ अमेरिका, वेस्ट इंडिज, थाइलैंड, साउथ कोरिया व अफ्रीका आदि देशों में प्रदर्शन किया है। इसके अलावा प्रिया ने 2010 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की अधिकारिक भारत यात्रा के दौरान भी प्रदर्शन किया।

Loading...