दून के अजय ने पीएम तक पहुंचाया अक्षय कुमार का सुझाव, मोदी ने द‌िया यह जवाब

0
New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addressing at the launch of a new mobile app 'BHIM' to encourage e-transactions during the ''Digital Mela'' at Talkatora Stadium in New Delhi on Friday. PTI Photo by Subhav Shukla (PTI12_30_2016_000126A)

शहीदों की मदद के लिए एप बनाने के अभिनेता अक्षय कुमार के प्रस्ताव को समाजसेवी अजय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाया है। नमो एप के जरिये प्रधानमंत्री कार्यालय से भविष्य में इस पर काम करने का आश्वासन मिला है।

साथ ही, पीएमओ ने पूर्व सैनिक कल्याण विभाग को इस पर संज्ञान लेने को कहा है। अभिनेता अक्षय कुमार ने 24 जनवरी को अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर शहीदों की मदद से संबंधित एक वीडियो अपलोड किया था। [ads1][ads1]जिसमें दिखाया था कि शहीदों के परिजनों की मदद के लिए कई लोग आगे आने चाहते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा कोई उचित मंच नहीं मिल पाता है, जहां बगैर किसी अधिकारी की मध्यस्थता के उनकी मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक ऐसा एप होना चाहिए, जिसमें शहीदों के परिजनों की पूरी जानकारी हो। वे वर्तमान में किस स्थिति में हैं, परिवार का भरण पोषण कैसे हो रहा है। ताकि यदि किसी की स्थिति खराब है तो उसकी मदद की जा सके। [ads1][ads1]उन्होंने कहा कि इस एप में ऐसे परिवार के मुखिया का अकाउंट नंबर होगा। यदि इस एप के जरिये 15 हजार लोग सौ-सौ रुपये की भी मदद करते हैं तो शहीद के परिजनों को 15 लाख रुपये मिल जाएंगे। अकाउंट में 15 लाख रुपये होते ही एप से यह अकाउंट हटा दिया जाएगा।

 

Loading...