NEET-2021 Result : 5098 रैंक के साथ आयुषी ने हल्‍द्वानी टाप किया, जयंत को 9736वीं रैंक मिली

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NEET ) ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) का रिजल्‍ट सोमवार को जारी कर दिया है। जिसमें आयुषी द्विवेदी ने 5098 ऑल इंडिया रैंक के साथ हल्द्वानी में टॉप किया है, जबकि जयंत जोशी की 9736 रैंक है। वही तकनीक दिक्कतों के चलते सोमवार को सभी परिणाम प्राप्त नहीं हो सके। नीट (नीट) के अभ्यर्थियों की रैंक लिस्ट और स्कोर कार्ड्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। नीट 2021 परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया गया था।

इंटरनेट मीडिया पर नहीं जाया करती हैं समय

हल्द्वानी के आकाश इंस्टिट्यूट में कोचिंग कर रही, मेडिकल कालेज परिसर निवासी आयुषी द्विवेदी ने 19 वर्ष की उम्र में यह सफलता प्राप्त की है। आयुषी के पिता डा. वीके द्विवेदी अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक हैं। आयुषी ने बताया कि वह इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाए रखती हैं और रोज चार से पांच घंटे की पढ़ाई कर रही थी। वह आर्यमान विक्रम बिरला इंस्टीट्यूट की छात्रा रही है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

नौ से दस घंटे रोज पढ़ते हैं जयंत

कार्तिक कालोनी ऊंचापुल निवासी जयंत के पिता राजेन्द्र जोशी अल्मोड़ा अर्बन बैंक में कार्यरत हैं। जयंत ने बताया कि उन्होंने रोजाना 9 से 10 घंटे पढ़ाई की। कोचिंग में जो पढ़ाया उसे ध्यान से पढ़ा और नेटवर्किंग साइट्स से दूर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *