नेवी के जहाज पर नाविक ने अपने अफसर को जड़ा थप्पड़, झगड़ा रोकने लिए बुलाना पड़ा हेलीकॉप्टर

0

चार नाविकों को भारतीय नौसेना के पोत ‘सांध्यक’ से हटा दिया गया है, क्योंकि उनमें से कुछ ने अपने अफसर पर हमला कर दिया था. नौसेना सूत्रों के मुताबिक घटना के वक्त यह पोत बंगाल की खाड़ी में पारादीप तट के पास अपनी नियमित तैनाती पर था. सूत्रों ने बताया कि नाविकों को सर्वे मोटर बोट को जहाज पर रखने का आदेश दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, जिसकी बाद उन्हें डांटा गया था.

आदेश की अवहेलना करने पर जब उन्हें सावधान की मुद्रा में खड़े होने का आदेश दिया गया तो एक नाविक जानबूझकर कंधा झुकाकर खड़ा हो गया. समझा जाता है कि इसके बाद अफसर ने उसे सीधा खड़ा करने की कोशिश की. लेकिन गुस्से में आकर नाविक ने अधिकारी को पीट दिया. इसके बाद उसके साथी नाविकों ने भी मिलकर अफसर की पिटाई कर दी. सुरक्षा टीम को तत्काल बुलाया गया और एक हेलीकॉप्टर के जरिये इन नाविकों को वहां से हटा दिया गया.

भारतीय नौसेना ने कहा है कि इस मामले में बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. नौसेना के बयान के मुताबिक, ‘भारतीय सशस्त्र बल अनुशासन का बेहद उच्च स्तर बनाए रखने के लिए जाने जाते हैं. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं, क्योंकि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त करने की कोई गुंजाइश नहीं है. नौसेना ने यह भी कहा है कि पोत को निर्देश दिया गया है कि वह घटना में शामिल कर्मियों को वहां से हटाए, ताकि उसे सौंपी गई जिम्मेदारी पूरी करने से पहले जांच में प्रगति हो सके.

Loading...