मोहाली: महिला समेत 4 आतंकी पकड़े सज्जन, टाइटलर थे निशाने पर

0

पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ ने बब्बर खालसा आतंकी संगठन से संबंधित 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद 7 दिन के रिमांड पर ले लिया गया है। इनकी पहचान हरबिंद्र सिंह जी.टी. रोड अमृतसर जो कि मौजूदा समय में चंडीगढ़ के सैक्टर-44 में रह रहा था, के अलावा, महिला अमृतपाल कौर उर्फ अमृत, जरनैल सिंह व रणदीप सिंह के रूप में हुई है। ये मोहाली में बड़ी घटना को अंजाम देने आए थे। पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर, सज्जन कुमार तथा एक शिवसेना नेता इनके निशाने पर थे। गिरफ्तारी के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से इन्हें 7 दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पिस्तौल भी बरामद किया है।  पुलिस के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ ने मोहाली के फेज-6 में नाकेबंदी के दौरान गुप्त सूचना पर बब्बर खालसा संगठन के हरङ्क्षबद्र  सिंह, अमृतपाल कौर उर्फ अमृत निवासी बिशनगढ़, जिला संगरूर, रणदीप सिंह जिंदड़, गुरदासपुर, जरनैल सिंह निवासी कलानौर जिला गुरदासपुर, सतनाम सिंह निवासी, गांव दोधा जिला श्री मुक्तसर साहिब को असले समेत धर दबोचा। इन्हें गौरव कुमार निवासी गांव मनियार, मुंगेर (बिहार) हथियार सप्लाई करता था।

पुलिस ने कुल 6 लोगों के खिलाफ पुलिस स्टेशन फेज-1 में अनलॉफुल एक्टिविटीज अमैंडमैंट ऑर्डर्स एक्ट 04 की धारा 18, 20 तथा आम्र्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 के तहत केस दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि टाइटलर और सज्जन के अलावा बरगाड़ी बेअदबी कांड को अंजाम देने वाले लोग भी इनके निशाने पर थे। ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ ग्रुप बनाने के लिए जुटे थे : पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी फेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पाकिस्तान, पूर्वी देशों तथा यू.के. के कट्टरपंथी नौजवानों को एकत्र करके ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ ग्रुप बनाने की कोशिश में थे।

Loading...