शर्मिंदगी में दुष्कर्म : दुष्कर्म पीड़िता किशोरी ने फांसी लगाकर दी जान

0

देहरादून : लक्सर में समझौते का दबाव बनाए जाने से आहत दुष्कर्म पीड़िता किशोरी के फांसी लगाकर जान देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि देहरादून के जनजातीय क्षेत्र जौनसार-बावर के राजस्व गांव मंडोली में भी एक दुष्कर्म पीड़िता युवती ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली। परिजनों की शिकायत पर राजस्व पुलिस ने कालसी क्षेत्र के दोहू गांव निवासी युवक के खिलाफ दुष्कर्म व आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर उसकी धरपकड़ को प्रयास तेज कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार विगत रात तहसील क्षेत्र के अंतर्गत मंडोली गांव निवासी एक परिवार के लोग खेतों से निकाली गई अदरक को साफ करने के लिए पास के खड्ड में ले गए। आरोप है कि इसी बीच मौका पाकर दोहू गांव निवासी युवक बिट्टू पुत्र रतन सिंह युवती को घर में अकेला देख उसके साथ जोर-जबर्दस्ती करने लगा। पीड़िता के शोर मचाने पर परिजन घर की तरफ दौड़े, लेकिन तब तक युवक ने कमरे की कुंडी चढ़ाकर युवती को दुष्कर्म का शिकार बना दिया।

परिजनों के बाहर से दरवाजा खटखटाने पर आरोपी पीछे की खिड़की के रास्ते फरार हो गया। परिजनों ने काफी दूर तक उसका पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं आया। इसी बीच दुष्कर्म पीड़िता ने शर्मिंदगी में विषाक्त का सेवन कर लिया। इससे पहले कि परिजन उसे उपचार के लिए ले जाते, उससे दम तोड़ दिया।

सूचना पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना राजस्व पुलिस को दी। तहसीलदार कालसी एसपी उनियाल ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी को राजस्व उपनिरीक्षक कोटी-कॉलोनी सुरेशचंद जिनाटा व राजस्व उपनिरीक्षक साहिया जयलाल शर्मा के नेतृत्व में दो टीम बनाई गई हैं। बता दें कि इससे पूर्व रविवार को लक्सर में भी दुष्कर्म पीड़िता एक किशोरी ने समझौते का दबाव बनाने पर फांसी लगा ली थी।

Loading...