अब तक का बेस्ट गाना ‘झुमरीतलैय्या’ ‘Jagga Jasoos’ फिल्म में देखने को मिलेगा

0

‘जग्गा जासूस’ के मेकर्स ने शुक्रवार को फिल्म का तीसरा गाना ‘झुमरीतलैय्या’ जारी कर दिया। यह गाना आपको पूरी तरह से दूसरी दुनिया में ले जाता है, उस दुनिया में जहां आप हर छोटी-छोटी बारीकी पर भी नजर डालते हैं।

गाने में रणबीर और कैटरीना की कैमिस्ट्री पहले दोनों गानों की तुलना में बहुत बेहतर दिख रही है। गाने के अंदर इंडिया के नॉर्थ ईस्ट इलाकों की खूबसूरती का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। गाना सुनते हुए आप कब गाने से जुड़़ने लगेंगे इसका आपको अंदाजा नहीं लगेगा और इसके लिए गाने के साथ रणबीर और कैटरीना की जोडी़ को भी क्रेडिट जाता है।

गाने की लिरिक्स निलेश मिश्रा ने लिखी है। अरिजीत सिंह और गाने में आवाज है अरिजीत सिंह और मोहन कनन की और इसे संगीत से सजाया है संगीतकार प्रीतम ने।

इसके अलावे गाने की एक और खास बात है, वो गाने की लिरिक्स से जुड़ा है। गाने के मुखड़े में जिस‘झुमरी तलैय्या’ का इस्तेमाल किया गया है, वास्तव में वो जगह झारखंड के कोडरमा जिले का एक कस्बा है। जिसको पूरे देशभर में यहां के रेडियो श्रोताओं की वजह से जाना जाता है। आपने भी अगर पहले के जमाने में या आज भी विवध भारती सुनते हों तो आज भी कई कार्यक्रमों में ‘झुमरीतलैय्या’ का जिक्र आपको मिल जाएगा।

गाना देखें- 

Loading...