उत्तराखंड: पिथौरागढ़ में ब्रिगेडियर के घर से पकड़ा गया ISI का एजेंट, पाकिस्तान को भेजता था सूचनाएं

0

पिथौरागढ़: यूपी एटीएस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने आईएसआई एजेंट को डीडीहाट से गिरफ्तार किया है। आईएसआई एजेंट सेना में तैनात एक ब्रिगेडियर के घर पर काम करता था। एजेंट का भाई ब्रिगेडियर की यूनिट में तैनात है। एजेंट सेना की सभी जानकारी पाकिस्तान को देता था।

एजेंट के पकड़े जाने की पुष्टि एडीजी ला एंड आर्डर अशोक कुमार ने की है। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सेना की गतिविधियों की जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को मुहैया कराने वाले रमेश सिंह कन्याल पुत्र आन सिंह कन्याल को डीडीहाट से धर दबोचा। आईएसआई एजेंट के पास से एक पाकिस्तानी ब्रांड का मोबाइल फोन और कुछ सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं। ADG ला एंड आर्डर अशोक कुमार ने बताया पकड़ा गया एजेंट रमेश सिंह सेना में तैनात ब्रिगेडियर के घर पर काम करता था, उसका भाई ब्रिगेडियर की यूनिट में तैनात है।

दो साल पहले ब्रिगेडियर पाकिस्तान की एम्बेसी में गए थे, जहां वह अपने साथ एक नौकर को भी ले गए थे। पाकिस्तान में आईएसआई के लोगों ने उसे रुपयों का लालच देकर अपना इन्फॉर्मर बना लिया। ब्रिगेडियर जब भी घर से बहार जाते थे, तब ये रमेश सेना की जानकारी जुटा कर पाकिस्तान आईएसआई को देता था।आईएसआई एजेंट रमेश के खिलाफ लखनऊ ATS में मामला पंजीकृत हुआ था। 5 सदस्यीय ATS की टीम ने आरोपी को पकड़ने के बाद रिमांड पर लिया है। आरोपी पिथौरागढ़ ज़िले के डीडीहाट थाना क्षेत्र के खेतार, किरौली गांव का रहने वाला है।

Loading...