कोरोना की बढती संख्या के मध्यनजर, ISBT में यात्रियों की रेंडम जांच शुरू

0
demo pic

देहरादून: प्रदेश में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आईएसबीटी में यात्रियों की रेंडम जांच शुरू कर दी है। संदिग्ध कोविड-19 मरीजों पर विभाग की टीम द्वारा विशेष नजर रखी जा रही है। यात्रियों का पूरी डिटेल भी नोट की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने बसों में सफर करने वाले यात्रियों की कोरोना जांच शुरू कर दी है। आईएसबीटी पहुंची टीम ने यात्रियों की रेंडम जांच की। प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसे कोरोना की दूसरी लहर बताया जा रहा है। सर्दियों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

ऐसे समय में बसों से देहरादून से बाहर जाने वाले यात्रियों और बाहर से देहरादून आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच नहीं हो रही थी।  शनिवार सुबह विभाग की टीम आईएसबीटी पहुंची।

यहां यात्रियों की रेंडम जांच की गई। सैंपलिंग प्रभारी डॉ. एमएस रावत ने बताया कि कुल 50 यात्री और कर्मचारियों की जांच की गई है। इसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

दिल्ली समेत बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों की चेक पोस्ट पर फिर से कोरोना जांच शुरू हो गई है। हालांकि सभी लोगों के बजाय रैंडम सैंपल लेकर जांच की जा रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में शनिवार को कोरोना के 585 नए मरीज मिले और आठ संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 70790 जबकि मृतकों का आंकड़ा 1146 हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को अल्मोड़ा में 24, बागेश्वर में छह, चमोली में 57, चम्पावत में पांच, देहरादून में 210, हरिद्वार में 43, नैनीताल में 71, पौड़ी में 38, पिथौरागढ़ में 34, रुद्रप्रयाग में 28, टिहरी में 31, यूएस नगर में 30 उत्तरकाशी जिले के आठ मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

Loading...