प्राइवेट स्कूलों की फीस देने में आ रही दिक्कत, तो सरकारी स्कूल में दिलाये बच्चों को दाखिला: शिक्षा मंत्री

0

उत्तराखंड के निजी स्कूलों में फीस को लेकर मनमानी पर नैनीताल हाईकोर्ट जहाँ शिक्षा सचिव को निर्देश दे चुका है, वहीं  सूबे के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि यदि किसी अभिभावक को प्राइवेट स्कूलों की फीस देने में दिक्कत आ रही है, तो वह अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिला दिलवाए.उन्होंने सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने का भरोसा भी दिलाया.

शिक्षा मंत्री पांडे ने कहा कि वह सभी अभिभावकों से वादा करते हैं कि उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा दी जाएगी. जो अभिभावक प्राइवेट स्कूल की फीस देने में सक्षम नहीं है या फिर जिन्हें दिक्कत हो रही है, वह अपने बच्चों का एडमिशन सरकारी स्कूल में करवा दें. यदि सरकारी स्कूल में कोई कमी है तो उसे दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि फीस माफी का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है. लेकिन वे प्रदेश के सभी अभिभावकों से कहना चाहते हैं कि सरकारी स्कूलों में बच्चों का दाखिला करवाएं. उन्होंने कहा कि गेस्ट टीचरों के माध्यम से सरकारी स्कूलों में हर विषय के अध्यापक नियुक्त किए जा चुके हैं. स्कूलों में छात्रों के अनुपात के अनुसार अध्यापक तैनात हैं. जहां अधिक अध्यापक हैं. वहां उन्हें छात्र संख्या के अनुसार अन्य स्कूलों में समायोजित किया जा रहा है. अब सरकारी स्कूलों की स्थिति बेहतर हो गई है.

Loading...