हैप्पी बर्थडे “Sunny Leone”

0

फिल्म ‘जिस्म 2′ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री सनी लियोनी आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. सनी को प्रशंसकों का खूब प्यार मिल रहा है. सनी लियोनी ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है. वर्ष 2011 में रिएलटी शो ‘बिग बॉस 5′ में बतौर प्रतियोगी हिस्सा लेने वाली सनी को फिल्मकार महेश भट्ट ने घर (बिग बॉस के घर) के अंदर ही फिल्म का प्रस्ताव दे दिया था.

सनी लियोनी के नाम से मशहूर अदाकारा का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है. उनका जन्म 13 मई 1981 को आंटारियो में सरन्या के एक सिख परिवार में हुआ था. वर्ष 2011 में अदाकारा डेनियल वेबर के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी. ‘जैकपॉट’, ‘एक पहेली लीला’, ‘मस्तीजादें’ फिल्मों में मुख्य किरदार निभाने वाली सनी कई फिल्मों में विशेष भूमिका भी निभा चुकी हैं. शाहरुख खान की ‘रईस’, जॉन अब्राहम की ‘शूट आउट एट वडाला’ में उनके आइटम नंबर काफी मशहूर हुए.

हिंदी के अलावा सनी तमिल, तेलुगु और कन्नड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं और कई वीडियो गीत में नजर आ चुकी हैं. साथ ही एमटीवी के रिएलटी शो ‘स्पिल्ट्स्विला’ सीजन 7-8 की मेजबानी भी कर चुकीं हैं.

एक के बाद एक कई फिल्मों में काम कर चुकी सनी लियोनी काफी विवादों में भी रहीं हैं. उनकी पुरानी जिंदगी को लेकर मीडिया में कई सवाल खड़े हुए लेकिन सनी लियोनी उन सवालों का बड़ी सहजता और निडरता से सामना किया.

सनी अब अपनी उम्र के अहम पड़ाव पर हैं. उनसे उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में भी पूछा गया था. बॉलीवुड में उनके करियर के प्लान के अलावा उनके निजी जिंदगी पर भी सवाल किये गये. सनी ने उन सवालों का भी बेबाकी से जवाब दिया था और अपने मां बनने की इच्छा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा था कि अगले 5 सालों में उनकी योजना मां बनने की है.

उन्होंने शुरुआती दौर में कई बड़े स्टार के साथ काम करने की इच्छा जतायी थी. सनी का शाहरुख के साथ काम करने का सपना पूरा चुका है. सनी शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ में उनके साथ एक आइटम सांग में नजर आईं थी. सनी ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. उम्र के इस दौरे में उन्होंने काफी कुछ पाया है और सनी लियोनी अभी बॉलीवुड में लंबी पारी खेलेंगी.

Loading...