उत्तराखंड में फिर फटा बादल, 16 लोगों के शव बरामद, सेना के 5 जवान सहित 11 लोग लापता

0
उत्तराखंड में एक बार फिर आपदा जैसे हाल बन गए हैं जिसमे कई लोगों ने अपनी जान गवां दी। पिथौरागढ़ जिले के कैलास मानसरोवर मार्ग पर मांगती नाला और मालपा में सोमवार को सुबह 2 बजे करीब बादल फट गया। बादल फटने से चारों तरफ दहसत फ़ैल गयी आल इंडिया रेडियो  से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 16 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं हादसे में सेना के 7 जवान लापता बताये जा रहे थे जिसमे 4 को सकुशल बचाया गया है।
अब तक कुछ 16 शव बरामद हुए है जिनकी पहचान की पुष्टि की जा रही है अभी तक पता नही चल सका है कि इनमे सेना के कितने जवान हैं।  लगभग 30 लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं। आफत ऐसे टूट पड़ी कि कुछ समझ नहीं आया 16 खचर और सेना के 3 ट्रक वाहन भी नाले में बह गए। शवों की खोज में  सर्च ऑपरेशन अभी जारी है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और मंत्री प्रकश पंत  पिथौरागढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं। 1998 और 2006 में भी इस जगह पर आपदा आ चुकी है।
आपदा में 3 होटल बह गए। मंगती में दो और सिमखोला में एक पुल क्षतिग्रस्त हुआ है और ऐलगाड़ में मुख्य मार्ग अवरुद्ध है। इसके अलावा दर्जनों की संख्या  में लोग घायल बताये जा रहे हैं मौके पर आपदा प्रबंधन और पुलिस की टीमे मौजूद है। सेना भी मौके पर सहायता करने के लिए पहुची है शासन के आखिरी आदेश तक मानसरोवर यात्रा रोक दी गयी है।
Loading...