facebook यूजर्स को होगा यह खास फायदा,फाइंड wi-fi फीचर से

0

नई दिल्ली: फेसबुक जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च करने वाला है. इस फीचर का नाम उसने ‘फाइंड वाई-फाई’ दिया है. दुनिया भर में दो अरब से भी ज्यादा फेसबुक यूजर्स इस नए फीचर का लाभ उठा सकेंगे. फिलहाल फेसबुक ने अपने आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को मुहैया यह सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला किया है.

पिछले एक साल से ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर के लिए फेसबुक प्रयोग कर रहा था

पिछले एक साल से ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर के लिए फेसबुक प्रयोग कर रहा था. हालांकि परीक्षण के दौरान फेसबुक ने कुछ चुनिंदा देशों के आईओएस (आई फोन मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम) उपयोगकर्ताओं को ही इस फीचर की सुविधा दी थी. इस मामले की जानकारी देते हुए फेसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि हम अपने फीचर ‘फाइंड वाई-फाई’ को पूरी दुनिया में आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं तक विस्तार देने के लिए तैयार हैं. हमने पिछले साल इसे कुछ चुनिंदा देशों में इसे शुरू किया था.

उन इलाकों में भी काफी लाभदायक है जहां मोबाइल नेटवर्क की स्थिति बेहतर नहीं है

उन्होंने कहा कि पिछले साल लॉन्च करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा कर रहे लोगों बल्कि उन इलाकों में भी काफी लाभदायक है जहां मोबाइल नेटवर्क की स्थिति बेहतर नहीं है. एलेक्स हिमेल की माने तो यह फीचर उपयोगकर्ताओं को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट सर्च करने में काफी मददगार साबित होगा. इसलिए आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं.

 

 

इस खास फीचर के लिए फेसबुक एप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा. मोर टैब पर क्लिक करते ही आपको फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा. फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के साथ ही आप नजदीकी डाटा नेटवर्क का पता लगा सकते हैं.

Loading...