ज़िलाधिकारी की इस पहल पर सुधर जाएगा एजुकेशन सिस्टम

0

रुद्रप्रयाग जनपद के सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के लिए एक अच्छी खबर है। डीएम मंगेश घिल्डियाल की पहल पर अब जिला, ब्लाक व तहसील स्तर के 91 अधिकारी 91 विद्यालयों को गोद लेंगे और उन विद्यालयों में शैक्षणिक स्तर को सुधारने का कार्य करेंगे। इसके लिए सभी अधिकारी माह में दो दिन का समय देंगे।

जिले में शैक्षिक उन्नयन व संवर्धन के लिए प्रोजेक्ट लक्ष्य का शुभारंभ किया गया है। जिसमें पांच बिन्दुओं के तहत छात्रों के शैक्षिक स्तर को सुधारा जायेगा। इसके लिए पांचवी के बच्चों को नवोदय व सैनिक स्कूलों की परीक्षा की तैयारी करवायी जायेगी तो इण्टरमीडिएड अध्यनरत व उत्र्तीण बच्चों को एनडीएए, इंजीनियरिंग एवं मेडिकल परीक्षाओं से सम्बन्धित कोचिंगें करवायी जायेंगी। साथ ही विद्यालयों में छात्रवार दक्षता आधारित कार्यक्रम मोबाइल ऐप्स के जरिये करवाये जायेंगे।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि अब विद्यालयों की शिक्षक अविभावक संघों की बैठक महज औपचारिक ना होकर उनका अनुश्रवण किया जायेगा और शैक्षणिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पूरे सार्थक प्रयास किये जायेंगे। उन्होने अधिकारियों व अध्यापकों से भी अपील की कि इस तरह की ब्यवस्थाओं को बनाने में पूरा सहयोग करें जिससे बच्चों के भविष्य को एक सही दिशा मिल सके।

Loading...