बिजली विभाग की लापरवाही से छाया था ३ घरों में मातम, फिर भी सुध नहीं ले रहा विभाग

    0

    टिहरी: कुछ समय पहले विधुत विभाग की एक छोटी सी लापरवाही ने हिन्दाव पट्टी मे एक ही परिवार के  तीन लोगों को खेत में हल जोतते हुवे  करंट लगने से दर्दनाक मौत हो चुकी है और विभागीय अधिकारियों के कान में फिर भी जूं नही रेंग रहा है.

    बिजली विभाग की लापरवाही से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। पोल झुकने के कारण बिजली का तार जमीन के करीब पहुंच गया है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी तार व पोल को ठीक नहीं कर रहे है। इससे क्षेत्र के लोगों में नाराजगी ब्याप्त है।

    ऐसे मामलों में विभाग के अधिकारीओं को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिये.

    घनसाली विधानसभा के ग्यारह गाँव हिन्दाव के ढुंग बजियाल गाँव में ढगवाल, बैलडा, पड़ियांद आम रास्ते में लगे बिजली के पोल पर तार टूटने के कारण झुक गया। इससे इस पर लगा तार भी जमीन के करीब आ गया है। अगर हवा का तेज झोंका आया तो कभी भी बिजली का तार जमीन पर गिर सकता है।इसके अलावा इस इलाके के कई घरों में बिजली के तार झूल रहे है और हादसे का डर लोगों में बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है  बिजली के  पोल को ठीक करने के लिए कई बार शिकायत की जा चुकी है बावजूद इसके जेई व लाइनमैन इसे गंभीरता से नहीं ले रहे है। इससे कभी भी कोई बड़ा  हादसा हो सकता है।

    वहीँ प्रदेश मीडिया के संवादाता से फोन पर बिजली विभाग के एसडीओ ने बताया कि जेई को उचित समस्या का निराकरण के लिए निर्देशित कर दिया है.

    जितेन्द्र राणा, घनसाली

    Loading...