जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग व पुलिस अधीक्षक का दूरस्थ गाँवों रांसी व गौंडार में जनता दरबार

0

रुद्रप्रयाग: 30-07-2017 को जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग श्री मंगेश घिल्डियाल पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग श्री प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद रुद्रप्रयाग के दूरस्थ गाँवों रांसी एवं गौंडार के ग्रामीणों के साथ जनता दरबार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर दोनों अधिकारियों द्वारा सीधे स्थानीय लोगों के साथ संवाद स्थापित करते हुए उनकी समस्याओं को सुनते हुए कतिपय समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

कतिपय समस्याओं के जल्द निस्तारण किये जाने का आश्वासन दिया गया। इस प्रकार से जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों का एक साथ दूरस्थ क्षेत्रों में भ्रमण कर स्वयं समस्याओं को करीब से जानने का ये पहला मौका है। जिस पर ग्रामीण भाव विह्वल हो उठे और ऐसे अधिकारियों का इसी प्रकार का रवैया रहा तो आम जन मानस की आधी समस्याएँ तो स्वतः ही समाप्त हो जायेंगी।

दोनों अधिकारियों ने गाँव की बुनियादी आवश्यकताओं जैसे बिजली, पानी, शौचालयों, सम्पर्क मार्गों, संचार के माध्यम, शिक्षा, स्वास्थ्य इत्यादि के बारे में जाना और पायी गयी कमियों को चिन्हित कर आने वाले समय में निराकरण किये जाने का आश्वासन दिया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र में बाहरी लोगों यथा नेपाली मूल के लोगों अथवा किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई भी अवैध या अवांछित गतिविधि की जाती है.

तो उसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दें, जिस पर पुलिस द्वारा त्वरित विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जनपदीय अधिकारियों के इस कदम की स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों द्वारा भूरि भूरि प्रशंसा की गयी है, और निकट भविष्य में समस्त समस्याओं का निराकरण होने की उम्मीदों के साथ दोनों अधिकारियों का आभार प्रकट किया गया है।

Loading...