वरिष्ठ कांग्रेसी नेता की हरिद्वार में हत्या

0

अज्ञात हमलावरों ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता क्षेमानंद जोशी पर सरिया से हमला कर उनकी हत्या कर दी। वारदात में दो अन्य भी गंभीर रुप से घायल हैं। जिन्हें ‌जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल रेफर किया गया है। वारदात सुबह उस वक्त की है जब क्षेमानंद जोशी (80)अपने दो मित्रों डाक्टर रवि बेदी (75) और जलनिगम के रिटायर्ड अधिकारी चिंतामणी (75) के साथ बिल्‍ेश्वर कॉलोनी में सैर कर रहे थे। चंडी घाट पुल पर पहुंचने के बाद उन पर अचानक सरिया धारी एक हमलावर ने हमला कर दिया। हमलावर की पहचान मानसिक रुप से विक्षिप्त युवक के रुप में हुई है। तीनों को गंभीर अवस्था में जौलीग्रांट अस्पताल भेजा गया। जहां उपचार के दौरान क्षेमानंद जोशी की मौत हो गई। जबकि दो अन्य रवि बेदी और चिंतामणी की हालत गंभीर बनी हुई है।[ads1][ads1]
बता दें कि जिस स्‍थान पर हमला हुआ, वहां से पुलिस पिकेट की ज्यादा दूरी नहीं है। कुछ दिन पहले भी सप्तऋषि क्षेत्र में इस तरह की घटना हुई थी। वहीं, मानसिक रुप से विक्षिप्त युवक को पुलिस अब तक नहीं पकड़ पाई है। इलाके के लोगों के लिए युवक खतरा बना हुआ है।
गौरतलब है कि क्षेमानंद जोशी सेवा समिति हरिद्वार के विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके थे। वे व्यापार मंडल हरिद्वार के प्रमुख पदों पर रहे।

Loading...