आज है देहरादून हाफ मैराथन, दौड़ेंगे 20 हजार से भी ज्यादा युवा

0

रोड सेफ्टी और महिला सेफ्टी को लेकर उत्तराखंड पुलिस की ओर से आज हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 20 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। ऐसे में पुलिस ने तमाम जगहों पर रूट डायवर्ट की व्यवस्था की है।

रिस्पना से घंटाघर और राजपुर रोड जाने वाला यातायात आईएसबीटी से बल्लूपुर होते हुए जाएगा। रिस्पना से मसूरी जाने वाला यातायात रिंग रोड पुलिया नंबर छह से सहस्रधारा रोड होकर भेजा जाएगा। रिस्पना से रेलवे स्टेशन जाने वाला यातायात कारगी चौक से मातावाला बाग, आईएसबीटी होकर निकलेगा। मसूरी से हरिद्वार व ऋषिकेश जाने वाला यातायात सांई मन्दिर से सहस्रधारा रोड थानो होते हुए भेजा जाएगा।

मसूरी से विकासनगर, हिमाचल, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब जाने वाला यातायात जोहडी गांव कैन्ट बल्लूपुर होते हुए भेजा जाएगा। ग्रेट वैल्यू से यूकेलिप्टस तक सड़क का बायां भाग यातायात व दूसरा भाग मैराथन के लिए खुला रहेगा। राजपुर रोड से रिस्पना जाने वाला यातायात घंटाघर, बल्लूपुर व आईएसबीटी होकर जाएगा। प्रिन्स चौक से रिस्पना जाने वाला यातायात रेसकोर्स चौराहा से दामिनी चौराहा, नेगी तिराहा धर्मपुर होते हुए भेजा जाएगा। सहस्रधारा रायपुर से घंटाघर आने वाले यातायात आईटी पार्क से सांई मन्दिर होते हुए भेजा जाएगा।

ये होगा रूट 
21 किमी की दौड़ पुलिस लाईन से शुरू होकर आराघर टी जंक्शन, द्वारिका स्टोर, सर्वे चौक, यूकेलिप्टस चौक, दिलाराम चौक, ग्रेट वैल्यू, कैनाल रोड, काठ बगंला से वापस होकर पुलिस लाईन में संपन्न होगी।
समय – सात बजे से 

विक्रम का डायवर्जन प्लान 

पांच नंबर रूट के विक्रमों को सहारनपुर चौक और आठ नंबर विक्रमों को रेलवे गेट से वापस भेजा जाएगा। तीन नंबर के विक्रमों को रिस्पना से नेहरू कालोनी तिराह, धर्मपुर चौक से धर्मपुर मंडी से फव्वारा चौक से वापस रिस्पना की ओर भेजा जाएगा। दो नंबर रूट के विक्रमों को सहस्रधारा क्रासिंग से डायवर्ट किया जाएगा। राजपुर से आने वाले एक नम्बर विक्रम को आरटीओ तिराहे से वापस किया जाएगा।

सिटी बस का डायवर्जन प्लान 

रिस्पना से कोई भी सिटी बस धर्मपुर की ओर नहीं भेजी जाएगी। इन्हें आईएसबीटी या जोगीवाला की ओर भेजा जाएगा। रायपुर रूट की सिटी बसों को सहस्रधारा क्रासिंग से डायवर्ट किया जाएगा। आईएसबीटी से आने वाली समस्त सिटी बसों को निरंजनपुर मंडी होते हुए बल्लूपुर चौक की ओर भेजा जाएगा। राजपुर रोड की सिटी बसों को राजपुर सर्वे गेट होते हुए कैंट बल्लूपुर चौक की ओर या वापस सांई मंदिर एवं आईटी पार्क सहस्रधारा क्रासिंग होते हुए रिस्पना की ओर भेजा जाएगा।

मैराथन में दौड़ेंगे उत्तराखंड के प्रवासी 

मैराथन में उत्तराखंड के प्रवासी भी दौड़ेंगे। इसमें कौथिग फाउंडेशन, मुबंई प्रोटोकॉल और डीपीएमआई दिल्ली के प्रवासी प्रतिनिधि शामिल होंगे। यह जानकारी मुबंई में वरिष्ठ पत्रकार केशर सिंह बिष्ट ने दी। उन्होंने कहा कि 19 जनवरी से 28 जनवरी तक उत्तराखंड महोत्सव का आयोजन मुंबई में किया जाएगा, जिसमें भारी संख्या में उत्तराखंड के प्रवासी मौजूद रहेंगे।

Loading...