अब इंडिया टीम में खेलेगा देहरादून का ये क्रिकेटर, दिलीप ट्राफी में जड़ा शानदार शतक

0

देहरादून: दाएं हाथ के हरफनमौला बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन इंडिया ए टीम के लिए चयनित हुए हैं। वह न्यूज़ीलैंड ए के साथ आखिरी दो वन डे मैच खेलेंगे। दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद अभिमन्यु को इंडिया ए टीम में जगह मिली है।

दाएं हाथ के हरफनमौला बल्लेबाज दून के ई अभिमन्यु को पिछले दिनों दिलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया टीम में चुना गया है। पश्चिम बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अभिमन्यु ने इंडिया ब्ल्यू टीम से भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की कप्तानी में दिलीप ट्रॉफी खेली। सात से 29 सितंबर तक कानपुर और लखनऊ में दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले हुए। इसमें अभिमन्यु का प्रदर्शन शानदार रहा। फाइनल मैच में अभिमन्यु ईश्वरन ने 171 गेंदों का सामना कर 15 चौके जड़े। उन्होंने 127 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस मैच में जयदेव उनादकट के साथ छठे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी निभाई।

दिलीप ट्राफी में किया शानदार प्रदर्शन

बता दें कि रणजी के बाद दिलीप ट्रॉफी बीसीसीआई का बड़ा टूर्नामेंट है। ई अभिमन्यु ने इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर अब इंडिया ए टीम में जगह बना ली है। अगर उनका प्रदर्शन इसी तरह आगे बढ़ता रहा है वह दिन दूर नहीं जब देहरादून का लड़का भारतीय टीम में खेलता नजर आएगा। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के कोच मनोज रावत और रवि नेगी ने बताया कि अभिमन्यु पश्चिम बंगाल के लिए अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 आयुवर्ग की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। बीसीसीआई की विजय मर्चेंट ट्रॉफी, कूच बेहड़ ट्रॉफी और वीनू माकड़ ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ चुके इस युवा क्रिकेटर को उत्तराखंड स्पोर्ट्स यूथ आइकन का खिताब भी दिया जा चुका है।

2013 में खेला पहला रणजी मैच 

अभिमन्यु ने साल 2013 में बंगाल के लिए अपना पहला रणजी मैच खेला था। इसी साल आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी में अभिमन्यु तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। बता दें कि, देहरादून के पुरुकुल गांव में एसीए के नाम से प्रसिद्ध क्रिकेट एकेडमी पिता आरपी ईश्वरन ने बेटे अभिमन्यु के नाम पर ही स्थापित की है। फस्ट क्लास क्रिकेट में अभिमन्यु अब तक चार शतक और दस अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

Loading...