जब कोर्ट पहुँचते ही जज ने सलमान खान से पूछा ‘तुम्हारा नाम क्या है’, सलमान ने जवाब में कहा की…

0

साल 1998 से चल रहे काले हिरण शिकार मामले में 5 अप्रेल को जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दे दिया है. ये मामला साल 1998 में आई फिल्म “हम साथ-साथ हैं” की शूटिंग के दौरान का है. सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई है. सलमान समेत सैफ अली खान, तब्बू, निलम और सोनाली बेंद्रे इस मामले में शामिल थें लेकिन सलमान को छोड़कर बाकी सभी को कोर्ट ने बरी कर दिया गया है. ये समय सलमान और उनके परिवार के लिए बहुत ही मुश्किल भरा है|

सलमान खान पर तीन केस लगे थे – दो हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने का. इन तीनों केस की सुनवाई के दौरान कई रोचक घटनाक्रम हुए जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं. केस की सुनवाई के लिए जब कोर्ट पहुँचते ही जज ने सलमान खान से पूछा ‘तुम्हारा नाम क्या है’, सलमान ने जवाब दिया और उसके बाद जज ने क्या कहा.

कोर्ट में पहुंचते ही जज ने सलमान से पूछा था- आपका नाम क्या है? सलमान ने जवाब दिया- सलमान खान. इसके बाद जज ने कहा, आज आप अदालत में मौजूद हैं. सलमान ने जवाब दिया- हां. इसके बाद जज ने डेढ़ लाइन का फैसला सुनाया और कहा- आपको बरी किया जाता है. दरअसल ये मामला 2016 का है जब राजस्थान हाई कोर्ट की जोधपुर बेंच ने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को बरी किया था.

दरअसल इस मामले में निचली अदालत ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी और सजा कम करने के लिए सलमान ने राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी लेकिन कोर्ट ने उन्हें पूरी तरह बरी कर दिया था. साल 2017 में आर्म्स एक्ट केस कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था जिससे उन्हें बड़ी राहत मिली थी|

इस बार 2018 में आज फिर से इस केस पर सुनवाई हुई है जिसके दौरान सलमान कोर्ट ने दोषी करार देते हुए कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल कैद की सजा सुनाई है। ऐसे में सलमान खान को जमानत के लिए सेशन कोर्ट का रूख करना पड़ेगा। यदि सेशन कोर्ट से आज जमानत नहीं मिलती है तो उन्हें एक दिन जेल में भी बिताना पड़ सकता है मतलब, सलमान को जेल जाना पड़ेगा। वहीं, इस केस में सह-आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है। बता दें कि कोर्ट रूम में दोषी करार देते वक्त सलमान की आंखें भर आई थी।

बता दे जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने वर्ष 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मामले की सुनवाई पूरी हो जाने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और आज कोर्टरूम में बहस के दौरान सरकारी वकील ने सलमान के लिए अधिकतम सजा की मांग की थी। वहीं सलमान के वकील की अपील थी कि सलमान को कम से कम सजा दी जाए।

बताया जा रहा है कि कोर्ट रूम में जज के पहुंचने के बाद सलमान खान ने खड़े होकर खुद के बेगुनाह होने की बात कही। इस दौरान उनकी बहन अलवीरा और अर्पिता भी उनके साथ मौजूद थी। काले रंग की शर्ट पहनकर कोर्ट पहुंचे सलमान के चेहरे पर टेंशन साफ देखी जा सकती थी।

Loading...