पेट्रोल पंप में ग्राहक के साथ हुआ धोखा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

0

पेट्रोल पंप में गड़बड़ी होना आम बात है। तेल भरने वाला कर्मी अपने फायदे के लिए ग्राहकों को धोखा देते है। ऐसा हम नहीं सोशल मीडिया पर आ रही वीडियो बताती है। कई बार देखने को मिलता है कि मशीन ऑपरेटर ग्राहक के वाहन में कम तेल डालता है। ऐसा वह मशीन में गड़बड़ी कर कर पाता है। इसके अलावा मशीन को शून्य पर ना करना भी ग्राहक के साथ धोखा ही है। कुछ दिन पहले एक वीडियो पंजाब से आया था जिसमें दिखाया था कि पेट्रोल पंप में पेट्रोल में पानी मिलाकर कर दिया जा रहा था।

ताजा मामला मुरादाबाद के पीलीकोठी का है। जहां एक मशीन ऑपरेटर ग्राहक के साथ धोखा करते नज़र आया। दरअसल ग्राहक ने ऑपरेटर से 70 रुपए का तेल डालने को कहा। वह स्कूटी में था। ऑपरेटर ने अपने मन से 150 का तेल डाल दिया। जब ग्राहक ने फियूल मीटर देखा तो उसमें कोई बदलाव नहीं था। इसका उसने विरोध किया। उसी वक्त पेट्रोल पंप में मौजूद एक शख्स ने अपना कैमरा खोल दिया और पूरी घटना रिकॉर्ड कर दी। उसने पेट्रोल निकाल चैक करने को कहा वह इसमें आनाकानी करने लगा। उसके बाद ऑपरेटर बोलने लगा कि आप वीडियो ना बनाए मैं पेट्रोल डाल देता हूं। उसके बाद उसने ग्राहक की गाड़ी में पेट्रोल डाल दिया जिससे की उसपर कोई उंगली ना उठा सके। यह वीडियो 2 नवंबर को रुचित शर्मा द्वारा फेसबुक में डाला गया है।

https://www.facebook.com/ruchit.sharma.94/videos/1551063671598810/

अब सवाल ये उठाता है कि ऑपरेटर की इस तरह की  गलती से लोग पंप स्वामियों पर भी उंगली उठाते है। कई बार ऐसा होता है कि ऑपरेटर मालिक की आंखो में धूल झोक कर ग्राहकों के साथ धोखा कर रहे होते है।

 

Loading...