रिहायशी इलाके में गिरा चार्टर्ड प्लेन, पांच की मौत; देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

    0

    मुंबई (एएनआइ): मुंबई के रिहायशी इलाके में गुरुवार को एक चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि विमान घाटकोपर के रिहायशी इलाके में गिरा। जानकारी के मुताबिक विमान जागृति बिल्डिंग के नजदीक एक निर्माणाधीन इमारत के पास गिरा। इस बीच सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने विमान के उत्तर प्रदेश सरकार के होने का दावा गलत बताया है।

    बता दें कि विमान दुर्घटना के बाद कहा जा रहा था कि मुंबई में क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का VT-UPZ, किंग एयर C90 विमान है। हालांकि सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने साफ कर दिया है कि क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का नहीं है, यूपी के सभी विमान राज्य में मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि ये विमान 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के पास था, लेकिन 2014 में ही बेचा गया था। मुंबई की एक कंपनी ने इसे खरीदा था। कहा जा रहा है कि अवशेषों पर मिले निशान की वजह से इसे यूपी सरकार का बताया गया।

    विमान में चार लोग सवार थे

    बता दें कि विमान में दो पायलट और दो  टेक्निशियन यानी चार लोग सवार थे। हादसे में इन चारों की मौत हो गई। जबकि एक राहगीर भी प्लेन क्रैश की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में विमान गिरी, वहां से ये शख्स गुजर रहा था।

     

     मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद 

    इस बीच खबर मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां और एंबुलेंस घटनास्थल पर मौजूद हैं। फिलहाल आग पर काबू पा  लिया गया है। मुंबई पुलिस ने घटना की जांच की बात कही है। हादसे के कारण का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि ये विमान हादसा गुरुवार दोपहर करीब 1.13 बजे हुआ।

     

    बताया जा रहा है कि विमान जुहू एयरपोर्ट की ओर जा रहा था, प्लेन जैसे ही क्रैश हुआ अचानक उसमें आग लग गई और विमान सीधा घाटकोपर इलाके की जागृति बिल्डिंग के पास एक निर्माणाधीन साइट पर जा गिरा।

    Loading...