सावधान! Jio के यूजर्स की निजी सूचनाएं लीक, कंपनी का कहना है कि डाटा सुरक्षित

0

जियो के लाखों यूजर्स की निजी सूचनाएं एक वेबसाइट लीक होने की सनसनीखेज खबर है। बताया जा रहा है कि यूजर्स की ये जानकारियां एक वेबसाइट पर पोस्ट कर दी गई हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, देश में 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स वाली कंपनी बनी जियो ने मामले पर कहा है कि यह अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि वेबसाइट पर जो सूचनाएं लीक हुई हैं वह जिओ की ही हैं। हालांकि कंपनी अभी मामले की जांच कर रही है।

  • वहीं जियो की सूचनाएं ऑनलाइन होने की खबरें सामने आने के बाद लीक करने वाली वेबसाइट बंद हो गई है। उसे खोलने पर अब इरर आ रहा है।

सूचनाएं लीक होने की खबर पहले एक स्थानीय वेबसाइट पर छपी जिसे यूजर्स ने पढ़कर एक अंग्रेजी अखबार के एडीटर को बताया। सूचना देने वाले बताया कि वेबसाइट पर न सिर्फ उसकी खुद की निजी सूचना उपलब्ध है बल्कि उसके कई साथियों की सूचनाएं भी ऑलाइन हैं। बड़े पैमाने पर लोगों की निजी सूचनाएं लीक होने पर वह हैरान है।

खबरों के अनुसार अगर आप लीक करने वाली वेबसाइट पर जियो का कोई भी मोबाइल नंबर डालें तो उसका नाम और अन्य निजी सूचनाएं सामने आ जाती थी। इस पर कुछ लोगों की की ईमेल आईडी और आधार नंबर भी सामने आ जाता था।

Loading...