सावधान! अगले 24 घंटे संभलकर रहें, बारिश-ओलावृष्टि के साथ आंधी तूफान के आसार

0

आज फिर से मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।तीन दिन की चटख धूप के बाद अब फिर से मौसम विभाग ने अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। हालांकि, इस दौरान दून में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम शनिवार से ही बदलना शुरू हो गया था। बदरीनाथ, केदारनाथ व गंगोत्री की ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ।

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में रविवार को तूफान और आंधी आ सकती है। अगले 24 घंटे में देहरादून एवं आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कई क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने को लेकर भी विभाग ने चेताया है। वहीं शनिवार को उत्तराखंड के मैदानी जिलों में चटख धूप खिली रही। लेकिन पहाड़ों पर मौसम में ठंडक रही।

मुनस्यारी के ऊंचाई वाले हिस्सों पंचाचूली, हंसलिंग, राजरंभा, छिपलाकेदार, नागनीधूरा में बारिश के बाद हल्का हिमपात हुआ। मैदानी इलाकों में गर्मी से लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शनिवार को उमस और गर्म हवाओं के थपेड़ों से सड़क पर निकला मुश्किल हो गया।

Loading...