दहेज मांगने पर दुल्हन ने ऐसे सिखाया सबक, देखकर दंग रह जाएंगे आप

0

शादी में दहेज की डिमांड करना एक दूल्हे और उसके परिवारवालों को महंगा पड़ गया। शादी के मंडप पर दुल्हन बेटी ने कुछ ऐसा किया कि दूल्हा तमाम उम्र इस पल को याद रखेगा। आईए बताते है आपको हिमाचल के कांगड़ा का पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक कांगड़ा के ज्वाली में एक बेटी की शादी होने जा रही थी। तैयारियां पूरी हो चुकी थी और घर परिवार के लोग भी खुश थे। शादी के लिए एक मैरिज पैलेस की बुकिंग भीकर रखी थी जहां बैजनाथ से बारात के पहुंचने से पहले तक सब ठीक ठाक चल रहा था।

वहीं, शादी के जोड़े में दुल्हन भी तैयार थी। तय कार्यक्रम के अनुसार बारात भी घर पर आ गई। सारी रस्में पूरी की जाने लगी। मगर सात फेरों से ठीक पहले दूल्हे और उसके परिवार वालों ने दहेज की डिमांड कर डाली।

ये सुनकर लड़की के परिजन दंग रह गए। उनके लिए यह  बड़ा झटका तो था ही साथ में अपनी इज्जत पर भी सवाल बन गया। दहेज मांगने वाले दूल्हे और उसके परिवारवालों को पूरा भरोसा था, कि उन्हें मुहं मांगा दहेज मिल ही जाएगा।

मगर जब परिवारवालों ने दुल्हन को इसकी जानकारी दी तो उसे इस पर विश्वास नहीं हुआ। पूरा मामला जानने के बाद बेटी ने खुद बड़ा फैसला लिया। उसने दहेज मांगने वाले दूल्हे को सबक सिखाते हुए सबके सामने खरी खरी सुनाई और तुरंत बारात वापस अपने घर ले जाने को कहा।

दूल्हे को भरोसा नहीं हुआ कि उसकी डिमांड पूरी करना तो दूर उसकी बेईज्जती हो रही थी। वहीं, मामला बढ़ता देख बाराती वापस चले गए। मजबूरन दूल्हे को भी खाली हाथ ही यहां से वापस लौटना पड़ा। उधर, दुल्हन यही नहीं रुकी और उसने पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी।

परिजनों का कहना है कि दूल्हे पक्ष की ओर से दो दिन पहले फोन कर पूछा गया था कि वे शादी में क्या दे रहे हैं। इसे दुल्हन पक्ष के लोगों ने हल्के में लिया। मगर जब कुछ नहीं मिला तो दूल्हे पक्ष ने मंडप पर ही दहेज मांग ली। मगर बहादुर बेटी ने उन्हें कड़ा सबक सिखाकर वापस भेज दिया

शादी से ठीक पहले मंडप में दहेज मांगने के मामले में पुलिस ने दूल्हे अनिल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी आरोपी दूल्हे की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। डीएसपी कांगड़ा सुरेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उधर, शहर में पूरा दिन इस घटनाक्रम की चर्चा रही।

 

 

Loading...