बड़ी-खबर: अभी-अभी cm योगी से इस्तीफा लेकर इस महिला को जिम्मेदारी सौपेंगे मोदी, योगी समर्थकों में हडकंप…

0

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी गोरखपुर से लोकसभा सांसद हैंअगले महीने राष्ट्रपति चुनाव होना हैऐसे में कहा जा रहा है कि इसके बाद योगी आदित्यनाथ सांसद पद से इस्तीफा दे देंगेऐसे में उनके उत्तराधिकारी के कयास लगने शुरु हो गए हैं। आखिर गोरखपुर से बीजेपी किसे प्रत्याशी बनाएगी। सूत्रों के अनुसार वैसे तो कई दावेदार हैंलेकिन पार्टी किसी को नाराज नहीं करना चाहतीऐसे में हो सकता है कि यहां से किसी बाहरी उम्मीदवार को चुनाव लड़ाया जाएपीएम मोदी की करीबी गुजरात की व्यवसायी प्रीति महापात्रा को गोरखपुर सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

आपको बता दें कि गुजरात में दस हजार शौचालय बनवाकर प्रीति महापात्रा चर्चा में आई थी, यूपी में इस समय जो स्थिति है, उसके अनुसार गोरखपुर से जो भी बीजेपी उम्मीदवार होगा, जीत लगभग उसकी तय है। हालांकि पार्टी के जिम्मेदार इस पर किसी भी प्रकार के मंथन की बात को अस्वीकार कर रहे हैं। प्रीति पिछले साल यूपी से राज्यसभा का चुनाव लड़ी थी, लेकिन वो हार गई थीं, अब एक बार फिर से उन्हें संसद भेजने की तैयारी चल रही है, माना ये जा रहा है कि गोरखपुर सीट पर अगर किसी स्थानीय प्रत्याशी को टिकट दिया गया, तो फिर से सिर-फुटौव्वल शुरु हो जाएगा, यहां कई कार्यकर्ता खुद को टिकट का दावेदार बताते हैं, इस वजह से शाह पैराशूट उम्मीदवार उतार सकते हैं, ताकि सब मिलकर उन्हें लोकसभा पहुंचा दे।

गोरखपुर संसदीय सीट योगी आदित्यनाथ की अजेय सीट है, इस सीट पर गोरक्षनाथ मंदिर का कई दशक से कब्जा रहा है, लेकिन सीएम बनने के बाद योगी को इस सीट को छोड़ना पड़ेगा, क्योंकि नियम के अनुसार सीएम या तो विधानसभा या फिर विधान परिषद का सदस्य होना चाहिये, इसके लिये 6 महीने का समय भी दिया जाता है।

लेकिन राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने रणनीति के तहत योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य और मनोहर पार्रिकर को संसद सदस्यता से इस्तीफा देने से रोका, नहीं तो बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में कमजोर होती, इसलिये कहा जा रहा है कि इस चुनाव के बाद ये तीनों अपने संसद सदस्यता से इस्तीफा देंगे।

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ विधान परिषद जाने के बजाय विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और यूपी विधानसभा में भी गोरखपुर देहात सीट की नुमाइंदगी करेंगे। हालांकि ये अभी कयास लगाये जा रहे हैं। औपचारिक ऐलान होना बाकी है।

 

प्रीति महापात्रा गुजरात के व्यवसायी हरिहर महापात्रा की पत्नी है, वो उस समय चर्चा में आई थी, जब उन्होने पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान के आगे बढ़ाते हुए गुजरात के नवसारी में दस हजार शौचालय बनवाये थे, जिसके बाद पीएम मोदी ने भी उनके काम की तारीफ की थी।

Loading...