समूह ‘ग’ 15 व 29 अक्टूबर को होने वाली लिखित परीक्षा को लेकर हुआ बड़ा बदलाव

0

देहरादून:  आगामी 15 व 29 अक्टूबर को होने वाली लिखित परीक्षा को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सेंटर न मिलने से समूह ‘ग’ के तहत विभिन्न रिक्त पदों की लिखित परीक्षा की तारीख में बदलाव किया है। 15 व 29 अक्तूबर को निर्धारित परीक्षाएं अब नवंबर और दिसंबर में होंगी। उद्यान पर्यवेक्षक व वाहन चालक पद की लिखित परीक्षा के लिए आयोग ने अभी तारीख तय नहीं की है।

विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की भर्ती के लिए आयोग ने 30 अगस्त, 2017 को लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया था लेकिन 15 व 29 अक्तूबर को कई परीक्षाएं होने से आयोग को सेंटर उपलब्ध नहीं हो पाए। इस कारण लिखित परीक्षाओं के लिए निर्धारित तिथि में परिवर्तन किया गया।15 अक्तूबर को निर्धारित कंप्यूटर प्रोग्रामर कम ऑपरेटर पद की परीक्षा पांच नवंबर को दो बजे से चार बजे तक होगी व माध्यमिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक (एलटी) की परीक्षा 26 नवंबर को सुबह 10 से 12 बजे तक होगी।

इसके साथ ही अवर अभियंता (विद्युत एवं यांत्रिकी), अवर अभियंता आईडी, प्रशिक्षु व कनिष्ठ अभियंता (सिविल) की परीक्षा पांच नवंबर को 10 से 12 बजे तक होगी।पिटकुल, जलविद्युत निगम में तकनीशियन ग्रेड-दो यांत्रिकी व विद्युत पद की परीक्षा 12 नवंबर को दोपहर दो से चार बजे के बीच होगी। विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, वैयक्तिक सहायक व कंप्यूटर ऑपरेटर पद की परीक्षा 17 दिसंबर को सुबह 10 से 12 बजे निर्धारित की  है।

15 व 29 अक्तूबर को कई अन्य परीक्षाएं होने से सेंटर की व्यवस्था न होने से पूर्व में जारी परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया। उद्यान पर्यवेक्षक व वाहन चालक पद की परीक्षा के लिए अभी नई तारीख तय नहीं की गई। उद्यान पर्यवेक्षक के 60 पदों व वाहन चालक के 12 पदों की भर्ती के लिए नई विज्ञप्ति जारी की गई। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा तिथि निर्धारित की जाएगी।
 -संतोष बड़ोनी, सचिव, आयोग
Loading...