डीएवी कॉलेज धेरादु में UG में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर…….

0

देहरादून के सबसे बड़े डीएवी पीजी कॉलेज में स्नातक (UG) की सभी सीटों के लिए एडमिशन शुरू हो गए। ऑनलाइन और ऑफलाइन एडमिशन की तारीख भी निर्धारित कर ली गई है।

बिना आधार कार्ड नहीं मिला पाएगा दाखिला 

ऑनलाइन और ऑफलाइन एडमिशन के लिए पंजीकरण आठ जुलाई तक होगा। इसके साथ ही एक अगस्त तक परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। कॉलेज के प्राचार्य डा.देवेन्द्र भसीन ने मंगलवार को एडमिशन का शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि इस बार कई बदलाव किए गए हैं। बीए, बीएससी और बीकॉम में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए आधार कार्ड जरूरी कर दिया है। बिना आधार कार्ड के एडमिशन नहीं होंगे।

कॉलेज की वेबसाइट पर पंजीकरण जरूरी 

ऑफलाइन एडमिशन के लिए कार्यालय से मेरिट ओएमआर फार्म दस रुपये जमा कर खरीदना होगा। जबकि ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए आवेदन करने वालों को कालेज की वेबसाइट www.davpgcollege.in पर पंजीकरण कराना होगा। इसका कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि एडमिशन के साथ ही 11 जुलाई से सत्र की शुरुआत हो जाएगी।

ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि एक अगस्त

समय पर परीक्षा कराने के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की अन्तिम तिथि एक अगस्त रखी गई। सभी एडमिशन मेरिट के आधार पर होंगे और सभी प्रवेशार्थियों के लिये मेरिट में नाम आने के बाद प्रवेश लेते समय आधार नम्बर देना होगा। इस बार सभी प्रकार की छात्रवृत्ति के लिए भी आधार नंबर जरूरी है।

डीबीएस में प्रथम सेमेस्टर के लिए दो जुलाई तक आवेदन 

डीबीएस कॉलेज के छात्रों की मांग पर आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर दो जुलाई कर दी गई है। इस संबंध में छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में छात्रों ने कहा कि प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 25 जून थी। लेकिन इसके बाद भी कई छात्र रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए। छात्रसंघ अध्यक्ष सौरव गुलेरिया ने कहा कि प्राचार्य से तिथि बढ़ाने की मांग की गई, जिसे मान लिया गया है। ज्ञापन देने वालों में अंकित बिष्ट, हरिपाल सिंह, विपिन, नित्यानंद कोठियाल, आशीष जोशी, प्रीति नेगी, अरुण, हिमांशु आदि शामिल रहे।

Loading...