रुद्रप्रयाग में बारात की कार खाई में गिरी, दो की मौत

0

रुद्रप्रयाग: भीरी-परकंड़ी-मक्कूमठ मोटर मार्ग पर एक कार के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल हो गया। कार में सवार तीन लोग पोखरी क्षेत्र से एक बारात से लौट रहे थे कि रात्रि 10 बजे करीब परकंडी गांव के समीप सिरवाधार में कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।

सोमवार रात्रि भीरी-परकंडी-मक्कूमठ मोटर मार्ग पर परकंडी गांव के समीप हुई घटना से क्षेत्र में मातम छा गया। जानकारी के मुताबिक मक्कू गांव निवासी दिनेश प्रसाद मैठाणी के पुत्र दीपक की शादी थी। एक दिनी विवाह में बारात पोखरी ब्लाक के थाला-सटेना गांव गई थी। सांय साढ़े 5 बजे विदाई के बाद दुल्हा-दुल्हन सहित अन्य सभी बाराती अलग-अलग वाहनों से रात्रि करीब 9 बजे मक्कू गांव पहुंच गए। जबकि दुल्हे का चाचा योगेश मैठाणी (43) पुत्र स्व मायाराम मैठाणी अपने जेठू गोपाल भट्ट (41) पुत्र चक्रधर भट्ट निवासी मणिगुह-भटगांव और अन्य रिश्तेदार सुमित सेमवाल पुत्र (35) पुत्र योगेश्वर सेमवाल निवासी आद्रवाणी गुप्तकाशी के साथ अपने निजी वाहन से लौट रहे थे, कि इसी बीच 9 बजे वाहन परकंडी गांव से कुछ दूर सिरवाधार में कार अनियंत्रित होकर करीब 40 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

घटना में योगेश मैठाणी एवं चक्रधर भट्ट की मौत हो गई, जबकि सुमित सेमवाल गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनास्थल के करीब बस्ती न होने से लोगों को घटना की जानकारी नहीं मिल सकी। इन तीनों लोगों के रात्रि 10 बजे तक मक्कू न पहुंचने के बाद परिजन परेशान हो गए। ग्रामीणों की मदद से गांव से करीब 5 किमी तक खोजबीन भी की गई, किंतु कोई जानकारी नहीं मिल पाई। मंगलवार करीब पौने 8 बजे ग्राम पंचायत उथिंड के पूर्व प्रधान हर्षवर्धन सेमवाल द्वारा दुर्घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पर ऊखीमठ थाने से एसआई सुरेंद्र गैरोला मय फोर्स मौके पर घटनास्थल पहुंचे। जबकि परकंडी, मक्कू व नजदीकी गांवों के ग्रामीण भी मौके को रवाना हुए।

एसआई गैरोला ने बताया घायल अवस्था में पड़े सेमवाल को खाई से सड़क पर निकालकर 108 की मदद से सीएचसी अगत्यमुनि पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने घायल को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया। इधर मृतकों के शवों का पंचनामा भरते हुए पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया। ग्रामीण सुबोध मैठाणी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन में सवार तीनों लोग पंजाब के पटियाला शहर में रहते थे और दो दिन पूर्व विवाह में शामिल होने आए थे।

Loading...